सरकार से नाखुश किसानों ने की अपने स्तर पर बाढ़ प्रभावित किसानों की मदद

Published
किसान
किसान

बठिंडा/पंजाब: पिछले कई दिनों से बाढ़ प्रभावित गांवों और शहरों के लोगों की सरकार द्वारा किसी तरह की सार नहीं ली जा रही इसलिए अब अलग-अलग संघर्ष जत्थेबंदियों द्वारा अपने स्तर पर मदद करने का ऐलान किया गया है। इसी कड़ी के तहत आज मिनी सचिवालय से भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहा द्वारा बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए खाली गट्टे की 4 गाड़ियां रवाना की गई।

इस मौके जगसीर सिंह झुंबा ने पंजाब सरकार पर गंभीर दोष लगाए कि, सरकार ड्रामेबाजी कर रही है और बाढ़ प्रभावित इलाकों की कोई सहायता नहीं की जा रही। उन्होंने दोष लगाया कि मुख्यमंत्री पानी में पजामा गीला करके ड्रामा कर रहे हैं जबकि लोग आज भी मुआवजे के लिए तरस रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों के लिए हमेशा तैयार हैं उन्होंने कहा कि दिल्ली मोर्चे के समय हर गांव हर शहर में से लोगों ने मदद की अब बाढ़ प्रभावित इलाकों की मदद के लिए किसानों को आगे आना चाहिए और हर मदद मुहैया करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ड्रामे ज्यादा करते हैं जबकि लोगों के साथ किए वादे के प्रति गंभीर नहीं है। उन्होंने मांग की कि, बाढ़ प्रभावित किसानों को ₹50000 प्रति एकड़ फसल, 25 हजार रुपये प्रति मजदूर मुआवजा देने के साथ-साथ घरों और पशुओं का फुल मुआवजा देने का ऐलान किया जाए।

बता दें, पिछले दिनों हुई बारिश के चलते पंजाब के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए थे। बाढ़ के पानी से किसानों की कई एकड़ फसल भी खराब हो गई है।

रिपोर्ट: हरमिंदर सिंह