बेटे की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या करने वाला आरोपी पिता गिरफ्तार

Published

पलवल/हरियाणा: हरियाणा के पलवल से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां गांव कलवाका में एक शराबी पिता ने शराब के पैसे न देने पर अपने ही बेटे की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए गदपुरी थाना पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी पिता को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अब पकड़े गए आरोपी को अदालत में पेश करके गहन पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

DSP ने दी मामले की जानकारी

पलवल हेडक्वार्टर डीएसपी साकिर हुसैन के मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, गांव कलवाका निवासी जमशेद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसके तीन भाई और तीन बहने हैं। सभी की शादी हो चुकी है। उसका बड़ा भाई नवाब बच्चों सहित गांव में ही रहता था। उसका पिता भोबल शराब पीने का आदी है। पिता भोबल हर रोज उनसे शराब के लिए पैसे मांगता था। मगर वह पैसा नहीं देता था। इसी बात को लेकर पिता ने गुस्से में कई बार उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। रविवार रात को सभी अपने घर में सोए हुए थे।

उसका भाई नवाब भी अपने प्लांट में चारपाई पर सोया हुआ था। इस दौरान रात को करीब ढाई बजे पिता भोबल ने भाई नवाब पर सोते हुए कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। नवाब की गर्दन पर कुल्हाड़ी से दो-तीन वार किए गए। हमले में उसके भाई ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

बेटे की हत्या कर फरार हुआ पिता

इस वारदात के बाद आरोपी पिता मौके से फरार हो गया। उसे जैसे ही पता चला, वह मौके पर पहुंचा। तो उसने देखा कि, उसके भाई नवाब का शव लहूलुहान अवस्था में चारपाई पर पड़ा हुआ है। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर गदपुरी थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर जिला नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस ने इस मामले में शिकायत के आधार पर उसके पिता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी। इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह द्वारा भी अधिकारियों को जल्द आरोपी को गिरफ्तार करने के दिशा निर्देश दिए गए थे। मामले में कार्रवाई करते हुए गदपुरी थाना पुलिस ने आरोपी पिता भोबल को मुखबिर खास की सूचना पर गांव सहराला के जंगलों से गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि, अब आरोपी को अदालत में पेश करके गहन पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से वारदात में प्रयोग की गई कुल्हाड़ी को भी बरामद किया जाएगा।

रिपोर्ट: गुरुदत्त गर्ग