Attack on US Ex President Donald Trumph: ट्रंप पर हमले को लेकर FBI का बड़ा खुलासा

Published

Attack on US Ex President Donald Trumph: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेंसिलवेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ है। इस हमले में ट्रंप को गोली लगी है, जिसके बाद उन्हें तुरंत चिकित्सा सहायता दी गई। यह घटना भारतीय समय के अनुसार सुबह 4 बजे हुई, जबकि अमेरिका में शनिवार शाम 6:30 बजे का समय था।

FBI का बयान

FBI के पिट्सबर्ग फील्ड ऑफिस के प्रभारी विशेष एजेंट केविन रोजेक ने कहा कि यह हमला ट्रंप की हत्या के प्रयास के तौर पर किया गया था। उन्होंने इसकी जांच के लिए विशेष टीमें तैनात की हैं।

शुरू में जब फायरिंग हुई तो कुछ लोगों को लगा कि यह पटाखे की आवाज है. जब कुछ लोगों को गोलियों से घायल होते देखा गया तो फायरिंग का पता चला. सीक्रेट सर्विस के अनुसार, इस घटना में कम से कम एक दर्शक की मौत हो गई और दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि सुरक्षाकर्मियों ने बंदूकधारी को भी मार गिराया

इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट के जरिए इस हमले की निंदा की।

अभी तक इस हमले की पूरी जांच चल रही है और इस हमले को अंजाम देने वाले की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। इस घटना ने पूरे देश में चिंता और आश्चर्य पैदा कर दिया है।