कोरोना की फिर बढ़ी दहशत, सरकार हुई सतर्क!

Published

नई दिल्ली/डेस्क: कोरोना महामारी से देश अभी पूरी तरह से उबर नहीं पाया था कि अब एक नया संग्रस्त रूप, जेएन.1 नामक वेरिएंट, आ गया है। कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं और इसके कारण अलग-अलग राज्यों में नए नियम लागू किए गए हैं।

चंडीगढ़ प्रशासन ने इस स्थिति को देखते हुए मास्क लगाने की नई दिशा में कदम उठाया है और भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहनने की सलाह दी है।

कर्नाटक में कोविड-19 के 20 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है और इसके बाद भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने की सलाह दी है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि नए उप-स्वरूप के आने पर सरकार पूरी तरह सतर्क और तैयार है, और दिल्ली में कोरोना प्रबंधन के लिए तैयारियों को बढ़ावा दिया जा रहा है।

राजस्थान में भी चिकित्सा विभाग को सतर्कता बरतने और आवश्यक तैयारियों के लिए निर्देश दिए गए हैं, खासकर आगामी त्योहारों और शादियों के मौसम में।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ‘जेएन.1’ वेरिएंट को ‘वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट’ घोषित किया है, लेकिन इससे वैश्विक स्वास्थ्य के लिए ज्यादा खतरा नहीं है। भारत में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़ रही है और सरकारें इसके प्रबंधन में और तैयारी में हैं।

लेखक: करन शर्मा