केजरीवाल को 5वां समन जारी, ED ने 2 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

Published

नई दिल्ली/डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने फिर से नया समन भेजा है। इस बार, दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले की जांच के लिए 2 फरवरी को पांचवीं बार समन जारी किया गया है। यह पांचवां समन है और इससे पहले भी केजरीवाल को पूछताछ के लिए चार बार समन भेजा गया था।

जब अरविंद केजरीवाल को चौथा समन भेजा गया था, तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा था कि जब वो आरोपी ही नहीं तो समन क्यों भेजा गया। उन्होंने कहा कि ये सभी नोटिस षड़यंत्र के तहत भेजे गए हैं। जांच दो साल से चल रही है, फिर भी लोकसभा चुनाव से पहले ऐसे नोटिस क्यों भेजे जा रहे हैं? उनका मानना है कि ईडी को भाजपा ही चला रही है। उनका आरोप है कि ईडी का उद्देश्य लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को गिरफ्तार करना है।

केजरीवाल को पहला समन 2 नवंबर, 2023 को मिला था और इसके बाद उन्हें और तीन समन मिल चुके हैं। इससे पहले भी जब ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए समन किया था तो केजरीवाल विपश्यना केंद्र चले गए थे। बता दें कि विपश्‍यना एक प्राचीन ध्‍यान की विधि है, जिसका अर्थ होता है देखकर लौटना। इस विधि को आत्‍म निरीक्षण और आत्‍म शुद्धि की बेहतरीन तकनीक माना जाता है। महात्मा बुद्ध का इस ध्‍यान विधि से गहरा कनेक्शन था।

लेखक: करन शर्मा