खाटूश्यामजी में बस चालकों के बीच मारपीट, निशान छोड़ भागे श्रद्धालु

Published
Fight between bus drivers in Khatushyamji, devotees fled leaving traces
Fight between bus drivers in Khatushyamji, devotees fled leaving traces

सीकर। दांतारामगढ़ के खाटूश्याम जी में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब बस चालकों के बीच मारपीट हो गई. इस दौरान बाबा श्याम के भक्तों में हड़कंप मच गया. दरअसल श्रीश्याम तोरण द्वार पर निजी बस चालकों के बीच सवारियों को ले जाने को लेकर बहस हो गई. वहीं मामला बिगड़ गया. तोरण द्वार सर्किल पर निजी बस चालकों के बीच आधे घंटें तक लाठियां चली. जिसमें कुछ लोगों को चोटें भी आई. 

बाबा के श्याम भक्तों में मची अफरा तफरी

दरअसल जयपुर के निजी बस चालकों में लात- घुसे चलने से श्याम श्रद्धालु डर से के निशान छोड़कर भाग गए. श्री श्याम तोरण द्वार पर बस संचालकों की गुंडागर्दी देखने को मिली. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि श्याम भक्तों और ग्रामीणों की शिकायत करने पर भी प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की. बता दें कि खाटूश्यामजी से जयपुर की सवारी लेने को लेकर मारपीट हुई. 

स्थानीय लोगों का कहना है कि खाटूश्यामजी कस्बे में दिन प्रतिदिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं. इस कारण यातायात में हो रही अव्यवस्था के चलते भक्तों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा ही मामला रविवार को देखने को मिला, जब निजी बस वालों का उग्र रूप सामने आया. अचानक हुई मारपीट से तोरण द्वार से पैदल गुजर रहे श्रद्धालुओं में अफरा- तफरी मच गई. 

बता दें कि बाबा श्याम की नगरी में निजी बस चालक सवारी लेने के चक्कर में राजस्थान ही नहीं अन्य प्रदेशों की बसें भी अवैध रूप से संचालित हो रही है. इसको लेकर पूर्व जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने परिवहन विभाग को कार्रवाई करने के आदेश दिए थे. लेकिन मात्र परिवहन विभाग द्वारा खानापूर्ति कर अपनी इति श्री की गई. 

तोरण द्वार पर इन दिनों श्रद्धालुओं की भीड़ के साथ-साथ यातायात की भी भरमार रहती है. लेकिन न तो यातायात पुलिस वाले कुछ कार्रवाई करते हैं ना हीं स्थानीय पुलिस कोई कार्रवाई कर पाती है. जिसका नतीजा आज आपस में मारपीट में देखने को मिला. वहीं लोगों का कहना है कि आखिर उच्च अधिकारी कब इन अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करेंगे. 

(रिपोर्ट- गिरधारी सोनी)

(Also Read- बेटियों की सुरक्षा को लेकर सीएम ने पुलिस महकमें को दिए सख्त निर्देश, मनचलों को लेकर दी हिदायत)