Fighter Movie Controversy: वर्दी में किस Hrithik-Deepika को पड़ा भारी, विंग कमांडर ने भेजा Legal Notice

Published

Fighter Movie Controversy: अब तक बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही फिल्म ‘फाइटर’ अब विवादों में घिर गई है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि फिल्म में हमारी वायुसेना के वीर लड़ाकू पायलटों की कहानी दिखाई गई है. लेकिन एक सीन आता है जिससे हमारे जवान नाराज हो गए हैं और फाइटर फिल्म मेकर्स को लीगल नोटिस भेज दिया है.

दरअसल, फिल्म के एक सीन में रितिक और दीपिका एयरफोर्स की वर्दी पहनकर एक-दूसरे को किस करते नजर आ रहे थे। अब असम में तैनात भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर सौम्यदीप दास ने इस सीन पर आपत्ति जताते हुए स्टार कास्ट और डायरेक्टर को नोटिस भेजा है।

उनका कहना है कि वायुसेना की वर्दी सिर्फ कपड़े का एक टुकड़ा नहीं है, बल्कि यह हमारे देश की रक्षा के लिए बलिदान, अनुशासन और अटूट समर्पण का प्रतीक है। और ये किसिंग सीन वायुसेना की वर्दी का अपमान है. किसिंग सीन के वक्त दोनों एयरफोर्स के जवान हैं और उनका वर्दी में ऐसा करना गलत है.

कानूनी नोटिस में कहा गया है कि फिल्म में रोमांटिक एंगल दिखाने के लिए इस पवित्र प्रतीक का इस्तेमाल करना गलत है. यह हमारे देश की सेवा करने वाले अनगिनत सैनिकों की गरिमा का अवमूल्यन करता है। वायुसेना कर्मियों से अनुशासन और मर्यादा की अपेक्षा की जाती है। यह दृश्य उसे अपनी वर्दी और कर्तव्य के प्रति गैरजिम्मेदार और असम्मानजनक दिखाता है।

विंग कमांडर सौम्यदीप दास ने ‘फाइटर’ के मेकर्स से इस सीन को हटाने की मांग की है. उन्होंने ये भी कहा कि मेकर्स को दुनिया के सामने वायुसेना और उसके जवानों से माफी मांगनी चाहिए. उनका कहना है कि फिल्म निर्माताओं को लिखित में देना चाहिए कि भविष्य में वे वायुसेना के जवानों और वर्दी का इस तरह अपमान नहीं करेंगे.

लेखक: करन शर्मा