अभिनेता प्रकाश राज के खिलाफ दर्ज हुई FIR, चंद्रयान-3 मिशन का बनाया था मजाक

Published
Image Source: Twitter/prakashraaj

नई दिल्ली/डेस्क: एक्टर प्रकाश राज ने हाल ही में चंद्रयान-3 मिशन के मजाक उड़ाते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी। इस पोस्ट के बाद कर्नाटक के बगलकोट जिले के पुलिस स्टेशन में एक FIR दर्ज की गई है।

इस FIR का मुख्य आरोप है कि प्रकाश राज ने चंद्रयान-3 मिशन का मजाक उड़ाकर उसके सफलता की महत्वपूर्णता को कम किया। इस मामले में हिंदू संगठन के नेताओं ने FIR दर्ज कराई है और उन्होंने प्रकाश राज के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है।

इस ट्वीट पर मचा बवाल

प्रकाश राज ने उनकी पोस्ट में एक कार्टून शेयर किया था, जिसमें एक व्यक्ति लुंगी और शर्ट पहने चाय डाल रहा था।

इसे शेयर करते समय उन्होंने लिखा, “चंद्रयान से पहला फोटो सामने आया है… #VikramLander #justasking.” इस पोस्ट के लिए उन्हें कई उपयोगकर्ताओं द्वारा आलोचना का सामना करना पड़ा, जिनमें कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी भी शामिल थे। सिंघवी ने उनकी ट्वीट की आलोचना की और कहा, “मैं प्रकाश राज की इस शर्मनाक ट्वीट की निंदा करता हूं। इसरो की सफलता भारत की सफलता है।”

ट्रोल होने के बाद फिर किया ट्वीट

इसके परिणामस्वरूप, प्रकाश राज ने खुद को बचाने के लिए दो ट्वीट्स दिए हैं। उन्होंने लिखा, “नफरत को सिर्फ नफरत ही दिखाई देती है। मैं आर्मस्ट्रॉन्ग के दौर के एक जोक का रेफरेंस दे रहा था। अपने केरल के चायवाले को सेलिब्रेट कर रहा था… पर ट्रोलर्स को कौन सा चायवाला नजर आया? अगर आपको मजाक समझ ना आए तो मजाक आप पर ही होता है.. ग्रो अप..”

इसके बाद, उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, “अटेंशन जो लोग सिर्फ एक चायवाले को जानत हैं, उनके लिए मैं गर्व के साथ हमारे मलयाली चायवाले की कहानी शेयर कर रहा हूं जो हमें 1960 के दौर से इंस्पायर कर रहा है। एजुकेटेड होना चाहते हैं तो प्लीज पढ़ें।”

इसके साथ ही, प्रकाश राज ने नील आर्मस्ट्रॉंग और मलयाली चायवाले की कहानी भी साझा की। इस मामले में उनकी ट्वीट्स के चलते वे ट्रोल होने लगे थे।

लोग फिर भी करते रहे ट्रोल

कई यूजर्स ने प्रकाश को उनकी ट्वीट के माध्यम से ट्रोल किया था। उनमें से कुछ ने उनकी नेशनलिटी पर सवाल उठाया था, जबकि अन्यों ने उनके ट्वीट की भारत के गर्व के साथ जुड़े होने की आलोचना की थी.

तो वही एक यूजर ने तो ये तक कह दिया कि आपको राजनीतिक घृणा को इसरो की महत्वपूर्ण सफलता से अलग रखना चाहिए। “प्रकाश जी, यह चंद्रयान मिशन इसरो का है, न कि भाजपा का।

यह सफल होने पर यह भारत की सफलता होगी, न कि किसी पार्टी की।आप क्यों चाहते हैं कि मिशन असफल हो? भाजपा केवल एक पार्टी है, जो आती जाती रहेगी, लेकिन इसरो हमें सालों तक गर्वित करेगा।”

लेखक: करन शर्मा