छठ पूजा के लिए यात्रियों को लेकर बिहार जा रही डबल डेकर बस में लगी आग

Published

उत्तर प्रदेश: छठ पूजा के लिए यात्रियों को लेकर सेक्टर 37 से सीवान जा रही चलती बस डबल डेकर में नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-96 के पास अचानक आग लग गई. जिसके कारण अफरा-तफरी मच गई. ड्राइवर ने बस को रोककर यात्रियों को सही सलामत बाहर निकाल लिया और फायर बिग्रेड को फोन किया. फायर बिग्रेड की गाड़ी के घटनास्थल पर पहुंचने तक आग तेजी से फैली और बस को पूरी अपनी चपेट में ले लिया और बस धू-धू कर जलने लगी. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक बस जलकर खाक हो गई थी.

आग के लपटों में घिरी डबल डेकर बस और अफरा-तफरी के बीच अपना सामान निकालते लोग, छठ पूजा के लिए 60 यात्रियों को लेकर डबल डेकर बस नोएडा से सीवान जा रहे थे. जब बस सेक्टर-96 के पास के पास पहुँची, पहले बस के इंजन से अचानक से धुआं निकलने लगा. जिसे देख ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए बस को साइड में बस रोक लिया. धुआं देख यात्रियों के बस से उतरने के लिए अफरा-तफरी मच गई. लोग तेजी से नीचे उतर गए. इतनी देर में बस में आग फैल चुकी थी. आग की लपटें निकलने लगीं.

बस में आग लगी उसी दौरान फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दे दी गई. पुलिस भी मौके पड़ पहुंच गई, दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची आग पर काबू पाया लेकिन तब तक पूरी बस जल चुकी थी. सभी सवारी बाहर निकल गई कोई जनहानि नहीं हुई.

लेखक: इमरान अंसारी