Rising Rajasthan 2024: मुंबई में 30 अगस्त को होगा ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का पहला रोड शो

Published

Rising Rajasthan 2024: राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का पहला रोड शो 30 अगस्त को मुंबई में आयोजित किया जाएगा। यह रोड शो राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और निवेशकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है। देशी-विदेशी उद्योग और कॉरपोरेट जगत को राजस्थान में निवेश हेतु आमंत्रित करने के लिए हो रहे इस रोड शो में राजस्थान सरकार के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा खुद कर रहे हैं। इस दौरान, राज्य में निवेश के लिए कई महत्वपूर्ण एमओयू (MoUs) पर हस्ताक्षर किए जाएंगे और समिट की आधिकारिक वेबसाइट का भी शुभारंभ किया जाएगा।

रोड शो में राजस्थान में निवेश कर चुकी कंपनियों के प्रतिनिधि अपने अनुभव साझा करेंगे, और मुख्यमंत्री शर्मा राज्य में हो रहे औद्योगिक परिवर्तन और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। इस आयोजन के दौरान राजस्थान की विकास यात्रा पर एक लघु फिल्म भी प्रस्तुत की जाएगी, जो राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के अवसरों को प्रदर्शित करेगी।

मुंबई के बाद इन बड़े शहरों में होगा रोड शो

मुंबई रोड शो के बाद, राजस्थान सरकार द्वारा दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, यूएई, सऊदी अरब, यूके, और जर्मनी जैसे अन्य प्रमुख शहरों में भी रोड शो आयोजित किए जाएंगे।

‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का मुख्य आयोजन 9-11 दिसंबर को जयपुर में होगा, जिसमें देश-विदेश के निवेशक और उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी। इस समिट का उद्देश्य राजस्थान को एक प्रमुख औद्योगिक और निवेश केंद्र के रूप में स्थापित करना है।