Kolkata Rape-Murder Case: CM ममता बनर्जी के साथ जूनियर डॉक्टरों की बातचीत का पहला दौर खत्म, जानें बैठक में क्या हुआ?

Published

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के मामले में आंदोलनकारी डॉक्टरों और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच बातचीत का पहला दौर सोमवार (16 सितंबर) शाम को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर हुआ। हालांकि, बैठक खत्म होने के बाद अभी तक किसी निष्कर्ष की जानकारी नहीं दी गई है।

चार प्रयास हो चुके थे असफल

इससे पहले चार बार बातचीत की कोशिशें नाकाम हो चुकी थीं। जूनियर डॉक्टरों की ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ और ‘वीडियो रिकॉर्डिंग’ की मांग को सरकार ने खारिज कर दिया था, जिससे पहले की बातचीत बेकार हो गई थी। इसके बाद, डॉक्टरों ने बैठक का विवरण दर्ज करने और उसकी हस्ताक्षरित प्रतिलिपि पर सहमति दी, जिसे सरकार ने तुरंत स्वीकार कर लिया।

बैठक के ब्यौरे पर दोनों पक्ष करेंगे हस्ताक्षर

राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत ने बताया कि बैठक के बाद दोनों पक्ष बैठक के ब्यौरे पर हस्ताक्षर करेंगे और एक-दूसरे को इसकी प्रतिलिपियां दी जाएंगी। इसके बावजूद, डॉक्टरों ने स्वास्थ्य भवन के बाहर अपना धरना आठवें दिन भी जारी रखा। उनकी मुख्य मांगें हैं- कोलकाता पुलिस कमिश्नर और वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाना और आरोपी को सजा दिलाना।

डॉक्टरों ने सरकार के सामने रखी पांच मांगें

बैठक में शामिल होने से पहले डॉक्टरों ने बताया कि उनके साथ दो पेशेवर स्टेनोग्राफर भी होंगे ताकि बैठक का सही रिकॉर्ड तैयार किया जा सके। डॉक्टर अपनी पांच मांगों से कम पर सहमत नहीं हैं, जो उन्होंने पहले ही सरकार के सामने रखी हैं।