भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट आज, कौन किस पर भारी, क्या कहते हैं रिकॉर्ड?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: आज से हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। इस सीरीज का पहला मैच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। इस समय, इंग्लैंड की कप्तानी बेन स्टोक्स के पास है, जबकि भारत की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में है।

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इससे पहले हेड-टू-हेड रिकॉर्ड में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 64 मैचों में से 22 मैच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड ने सिर्फ 14 मैच जीते हैं।

इसके अलावा, भारत में आयोजित 16 टेस्ट सीरीज़ में से 11 में भारत ने जीत हासिल की है, जबकि इंग्लैंड ने 8 सीरीज जीती हैं। इंग्लैंड की टीम ने भारत में आखिरी टेस्ट सीरीज साल 2012 में जीती थी।

प्लेइंग-11 की बात करें, इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में जैक क्रॉल, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड, और जैक लीच शामिल हैं। भारत की प्लेइंग-11 में रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

लेखक: करन शर्मा