रावी नदी का बहाव तेज, श्री करतारपुर साहिब की यात्रा दो दिन के लिए स्थगित

Published

गुरदासपुर/पंजाब: पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश के बाद रावी दरिया के पानी का बहाव तेज होने पर भारत-पाकिस्तान को जोड़ने वाली सड़क की हालत खराब होने के कारण करतारपुर जाने वाली यात्रा को दो दिन और बंद करने का ऐलान किया गया है।

बता दें, पानी का बहाव इतना तेज हो गया है कि सड़के डूब गई है इसको देखते हुए ही प्रशासन ने ये फैसला लिया है। बता दें, इस क्षेत्र में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट भी जारी किया है वहीं पहले से ही पानी का बहाव इतना तेज है इसलिए प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए यात्रा को दो दिन बंद करने का निर्णय लिया है।

अगले दो दिन बारिश का अलर्ट भी जारी

इस बारे में जानकारी देते हुए डीसी गुरदासपुर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए कल रविवार और सोमवार को यात्रा नहीं जाएगी। यात्रा फिर से शुरू करने के लिए 24 जुलाई सोमवार शाम को फिर से समीक्षा की जाएगी। डीसी ने बताया की भारत की ओर से पाकिस्तान को जाने वाली सड़क काफी प्रभावित हुई है और इसके साथ ही इस क्षेत्र में अगले दिन बारिश का अलर्ट भी है।

डीसी गुरदासपुर ने दो दिन यात्रा बंद का किया ऐलान

दो दिन और इन सब को देखते हुए इस यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है और इसके साथ ही पाकिस्तान सरकार से भी वहां की स्थिति के बारे में जानकारी देने की अपील की गई है।

इसके बाद सोमवार शाम को आगे का निर्णय लिया जाएगा, जबकि अगले दो दिनों में जो यात्री पाकिस्तान गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब करतारपुर साहिब में नतमस्तक होने जाने वाले थे उन्हें संबंधित विभाग द्वारा सूचित किया जा रहा है।

गुरदासपुर, पंजाब