वन विभाग ने प्रधान पति समेत, पाँच लकड़ी तस्करों पर कराया मुकदमा

Published

उत्तर प्रदेश: खबर यूपी के जनपद चंदौली से है. जहां वन विभाग ने सागौन की अवैध लकड़ी तस्करी कर रहे पाँच लोंगो पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. वन विभाग की कार्यवाही से खनन माफिया और लकड़ी तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है.

दरअसल, पूरा मामला चकिया कोतवाली क्षेत्र के लालपुर गाँव का है, जहाँ वन विभाग को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली थी कि लालपुर गांव अरहर के खेत मे जंगल से अवैध सागौन की लकड़ी काटकर छुपाया गया है. सूचना के तत्काल बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और अरहर की खेत में रखी लकड़ी को वन विभाग के ऑफिस में ले जाने के लिए राजकीय वाहन में लोड करने लगे. तभी प्रधान पति समेत पाँच लकड़ी तस्कर मौके पर पहुंचे और वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ गाली गलौज करने लगे. मामला बढ़ता देख वन कर्मियों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद जब तक कोतवाली पुलिस पहुँचती उससे पहले ही तस्कर मौके से फरार हो चुके थे.

आनन फानन में वनकर्मी अवैध लकड़ी को वन रेन्ज ऑफिस चकिया ले आये. वन अपराध अधिनियम के तहत कार्यवाही कर, वहीं वन विभाग के तहरीर पर प्रधान पति समेत पाँच तस्करों पर कोतवाली चकिया में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

लेखक: इमरान अंसारी