Rajasthan News: धौलपुर के कुमरपुरा गांव में लोगों को परेशान कर रहे जरख का वन विभाग ने किया रेस्क्यू, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

Published

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर जनपद के सरमथुरा थाना क्षेत्र के कुमरपुरा गांव में लंबे समय से ग्रामीणों को परेशान कर रहे जंगली जानवर ‘जरख’ (लकड़बग्घा) को वन विभाग की टीम ने सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर लिया है। ‘जरख’ की लगातार मौजूदगी से गांव में भय और दहशत का माहौल था। ठीक वैसा ही, जैसा कि बहराइच जिले में भेड़िए का आतंक। यहां पर भी गांव वाले अपने घरों से बाहर निकलने में डर रहे थे।

रविवार (29 सितंबर) को ‘जरख’ को फिर से गांव के पास देखा गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने तुरंत वन विभाग को सूचित किया। वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ‘जरख’ को पोखर के पास से सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, ‘जरख’ के स्वास्थ्य परीक्षण के बाद रीझौनी वनखंड के जंगलों में छोड़ दिया गया है। वन विभाग की इस सफल कार्रवाई के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। सरमथुरा थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि अब गांव में स्थिति सामान्य हो गई हैं।