पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान बहरामपुर से TMC के होंगे उम्मीदवार, I.N.D.I.A. गठबंधन को बड़ा झटका

Published

नई दिल्ली/डेस्क: तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए नामों की घोषणा कर दी. यह I.N.D.I.A. ब्लॉक के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि कांग्रेस ने कहा था कि TMC के साथ सीट-बंटवारे की बातचीत चल रही है. ब्रिगेड ग्राउंड मार्च में अभिषेक बनर्जी ने नामों की घोषणा की. पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान बहरामपुर से तृणमूल के उम्मीदवार होंगे.

इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद बर्दवान दुर्गापुर सीट से चुनाव लड़ेंगे. पिछले चुनाव में यह सीट बीजेपी के अहलूवालिया ने जीती थी. बासितरहाट सीट से हाजी नुरुल इस्लाम चुनाव लड़ेंगे क्योंकि मौजूदा सांसद नुसरत जहां का टिकट काट दिया गया है.

जगदीश चंद्र बर्मा बसुनिया कूच बिहार से चुनाव लड़ेंगे. तमलुक से युवा नेता और प्रवक्ता देबांशु भट्टाचार्य लड़ेंगे. पार्टी की युवा कांग्रेस अध्यक्ष सयानी घोष जादवपुर से चुनाव लड़ेंगी.

इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी असम और पश्चिम बंगाल में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी. यूपी में सपा के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम बीजेपी को कभी भी बंगाल में एनआरसी लाने या डिटेंशन कैंप खोलने की इजाजत नहीं देंगे.

लेखक: इमरान अंसारी