Haryana Assembly Elections: पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने पेश की मुख्यमंत्री पद की दावेदारी, कहा इच्छा है…लेकिन निर्णय ‘हाईकमान’ के हाथों में

Published
अनिल विज

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी ) के वरिष्ठ नेता और अंबाला कैंट से प्रत्याशी अनिल विज ने रविवार (15 सितंबर) को हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के लिए दावा पेश किया है। मीडिया से संवाद के दौरान अनिल ने कहा कि वो पार्टी के सबसे वरिष्ठ विधायक हैं और छह बार चुनाव लड़ चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कभी पार्टी से कुछ नहीं मांगा। लेकिन इस बार लोगों की मांग पर, मैं अपनी वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद के लिए दावा करूंगा।

सीएम का फैसला हाईकमान के हाथों में- अनिल विज

हालांकि, विज ने जिक्र करते हुए कहा कि यह निर्णय ‘हाईकमान’ के हाथ में है कि वे मुझे सीएम बनाते हैं या नहीं। अगर वे मुझे सीएम बनाते हैं तो मैं हरियाणा की तस्वीर बदल दूंगा। ज्ञात हो कि मनोहर लाल खट्टर की सरकार के दौरान अनिल हरियाणा के गृह मंत्री थे। लेकिन हाल ही में हुए फेरबदल में उन्हें उस मंत्रिमंडल से हटा दिया गया, जिसमें नायब सिंह सैनी ने सीएम पद की शपथ ली थी।

पार्टी के फैसलों पर पहले भी जता चूके हैं नाराजगी

बता दें कि पार्टी के फैसले पर संदेह और सवाल अनिल वीज के लिए नया नहीं है। इससे पहले भी उनकी यह नाराजगी झलक चुकी है। नायब सैनी सरकार में मंत्रिमंडल से बाहर किए जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुए अनिल ने कहा था कि कुछ लोगों ने मुझे मेरी पार्टी में ही बेगाना बना दिया है। उसके बाद वो नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए थे और विधायक दल की बैठक को बीच में ही छोड़कर चले गए थे।

-गौतम कुमार