अपने वतन पाकिस्तान वापस लौटेंगे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

Published

नई दिल्ली/डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लंदन से 21 अक्टूबर को वापस लौटेंगे, इसकी पुष्टि भी कर दी गई है। उन्होंने अबु धाबी के एयरपोर्ट पहुंचने के बाद लाहौर के लिए फ्लाइट बुक की है। इसके बाद, लाहौर में, उनका विशेष स्वागत किया जाएगा।

नवाज शरीफ की पार्टी PML-N के नेता और सदस्य भी अबु धाबी जाएंगे ताकि वहां से उनका स्वागत कर सकें। मरियम नवाज, नवाज शरीफ की बेटी और PML-N की वाइज प्रेसिडेंट ने बताया कि उनके पिता वापस आकर पाकिस्तान की नई सदी की शुरुआत करेंगे। उनके मुताबिक, नवाज के लौटने से देश में शांति, विकास, और रोजगार के क्षेत्र में सुधार होगा।

नवाज शरीफ को पिछले कुछ सालों से कई कानूनी मुद्दों में उलझना पड़ा था। 2017 में, सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पनामा पेपर्स मामले में अयोग्य ठहराया था और उन्हें सांसद बनने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद, उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत दी गई थी, जिससे उनकी सजा सस्पेंड हो गई थी।

नए कानून के तहत, किसी सांसद को अब 5 साल से ज्यादा के लिए अयोग्य करार नहीं दिया जा सकेगा, जिससे नवाज को फायदा होगा। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें भ्रष्टाचार मामलों में दोषी ठहराया था और उन्हें कई सालों की सजा सुनाई गई थी।

इस प्रकार, नवाज शरीफ के वापसी से पाकिस्तान में राजनीतिक गतिविधियों में नए मोड़ आ सकते हैं, और उनके समर्थन में लोग एक नई सदी की शुरुआत करने की उम्मीद कर रहे हैं।

लेखक: करन शर्मा