पूर्व केंद्रीय मंत्री RCP सिंह ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

Published

नालंदा/बिहार: पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने अपने पैतृक गांव मुस्तफापुर में राजगीर विधानसभा के सभी जदयू के पूर्व कार्यकर्ताओं के साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर एक बैठक किया. बैठक के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार पर हमला बोला.

‘नीतीश कुमार का कोई भविष्य नहीं’

आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपना फ्यूचर बचाने के लिए इंडिया महागठबंधन का निर्माण किया है, क्योंकि उनका अपना खुद का राजनीतिक फ्यूचर नहीं बचा है. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार ने नालंदा में राजनीतिक मंच से इस बात की घोषणा की है कि हमारे बाद बिहार की बागडोर तेजस्वी यादव संभालेंगे. आरसीपी सिंह ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार पर ध्यान देना बंद कर दिया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का पूरा ध्यान सिर्फ प्रधानमंत्री बनने पर है.

‘बिहार से मजदूर कर रहे पलायन’

आरसीपी सिंह ने दिल्ली में लालू प्रसाद यादव और राहुल गांधी के मुलाकात पर भी चुटकी ली. उन्होंने कहा कि बिहार में 33 सालों से बड़े भाई और छोटे भाई की सरकार के शासनकाल में बिहार की शिक्षा बद से बदतर हो गई है. इन दिनों बिहार में सिर्फ शिक्षक नियुक्ति की बात पर ही चर्चा होती है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरी बिहार की जनता को उलझा कर रखा है. आरसीपी सिंह ने सलाह दी कि नीतीश कुमार को किसान, युवा और बेरोजगारों के बारे में सोचना चाहिए. आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार को एक आयोग बनाने की नसीहत दी ताकि यह पता चले कि 2005 से नीतीश कुमार के सीएम बनने के बाद कितने मजदूर बिहार से पलायन कर चुके हैं. 

रिपोर्ट: ऋषिकेश

लेखक: आदित्य झा