पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने महागठबंधन पर कसा तंज, ‘पूरा इंडिया सिर्फ 26 दलों का नहीं’

Published

नालंदा/बिहार: बेंगलुरु में 26 विपक्षी दलों की बैठक समाप्त हो चुकी है, लेकिन राजनीतिक बयानबाजी रुकने का नाम नहीं ले रही है. विपक्षी दलों के बैठक के बाद गठबंधन का नाम इंडिया रखा गया. विपक्षी दलों के द्वारा रखे गए इस नाम के ऐलान के बाद बीजेपी लगातार हमलावर दिख रही है.

‘पूरा इंडिया सिर्फ 26 दलों का नहीं’

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने महागठबंधन के द्वारा ऐलान किए गए नए नाम पर चुटकी लेते हुए कहा कि इंडिया में 140 करोड़ भारतवासी रहते हैं. सिर्फ 26 पार्टी के लोग ही इंडिया में नहीं रहते हैं, क्योंकि भारत सभी का देश है. अगर 26 पार्टी के लोग अपने आपको इंडिया कहते हैं तो इससे बड़ा मजाक का विषय और क्या हो सकता है. सिंह ने आगे कहा कि सिर्फ नाम रख देने से कुछ नहीं होगा क्योंकि इन दलों के पास कोई विजन नहीं है.

‘नीतीश कुमार को किया जा रहा दरकिनार’

आरसीपी सिंह ने आगे कहा कि महागठबंधन के जुटान में सभी लोगों ने देखा कि कैसे प्रेस कॉन्फ्रेंस से ठीक पहले बिहार के दिग्गज नेता नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव बिहार आ चुके थे. इसके अलावा महागठबंधन के बैठक के दौरान संयोजक की भी  घोषणा नहीं की गई.

‘विपक्ष के पास कोई विजन नहीं’

उन्होंने आगे कहा कि इस महाजुटान के बैठक के दौरान सिर्फ विपक्षी दलों के नाम का ऐलान हुआ और महागठबंधन की अगली बैठक मुंबई में होगी इसका ऐलान किया गया, लेकिन इससे कुछ भी होने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के दलों में आपस में ही इतना मतभेद है कि कभी यह लोग एक नहीं हो सकते.