लखनऊ के गोमतीनगर में शर्मनाक घटना; मरीन ड्राइव के पास युवती से अभद्रता और छेड़छाड़, चार गिरफ्तार, कई पुलिसकर्मी निलंबित

Published
उत्तर प्रदेश की राजधानी के गोमतीनगर में बुधवार को मरीन ड्राइव के पास पुल के नीचे भरे पानी में हुड़दंग मचा रहे मनचलों ने एक युवती से अभद्रता और छेड़छाड़ की।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर क्षेत्र में बुधवार (31 जुलाई) को मरीन ड्राइव के पास पुल के नीचे पानी में हुड़दंग मचा रहे मनचलों ने बाइक पर सवार एक युवती और उसके दोस्त से अभद्रता और छेड़छाड़ की। घटना के बाद चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मामले में कई पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की गई है।

डीजीपी ने दी जानकारी, पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि 31 जुलाई को ताज होटल के निकट गोमती नगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास बारिश से जलभराव के कारण उत्पन्न हुए हुड़दंग की घटना में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को हटा दिया गया है, जबकि स्थानीय प्रभारी निरीक्षक, चौकी इंचार्ज और चौकी पर नियुक्त सभी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

जिन अधिकारियों को हटाया गया है उनमें प्रबल प्रताप सिंह, अमित कुमावत, शशांक सिंह, पंकज कुमार सिंह, कृपा शंकर, राघवेंद्र सिंह, विकास कुमार जायसवाल, और अंजु जैन शामिल हैं। निलंबित किए गए कर्मियों में इंस्पेक्टर गोमतीनगर दीपक कुमार पांडेय, चौकी इंचार्ज दारोगा ऋषि विवेक, दारोगा कपिल कुमार, और सिपाही वीरेंद्र कुमार शामिल हैं।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि सूचना के आधार पर थाना गोमती नगर में प्राथमिकी दर्ज की गई है। अराजक तत्वों की गिरफ्तारी के प्रयास के क्रम में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। घटना के वायरल वीडियो और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले में संबंधित धाराओं में वृद्धि की गई है।