Rajasthan News: चित्तौड़गढ़ में तालाब में डूबने से चार बहनों की मौत, नहाते वक्त हुआ हादसा

Published

चित्तौड़गढ़: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले से एक दुखद घटना सामने आई है। यहां तालाब में डूबने से 4 लड़कियों की मौत हो गई। इन सभी बच्चियों की उम्र 13 से 18 साल है। 4 बच्चियों की मौत से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। घटना स्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने सभी बच्चियों को पानी से बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। वहीं डॉक्टरों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

सूचना मिलते ही सहकारिता मंत्री गौतम दक और SDM ईश्वरलाल खटीक भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। फिलहाल पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए डूंगला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। पूरा मामला राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के डूंगला क्षेत्र के गांव बिलोदा का बताया जा रहा है।

नहाते वक्त पैर फिसलने से हुई लड़कियों की मौत

मिली जानकारी के अनुसार, डूंगला उपखंड क्षेत्र में बिलोदा के तालाब में नहाते वक्त पैर फिसलने से चार लड़कियों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार चारों लड़कियां आपस में बहिनें थी। चारों बहनें स्कूल से छुट्टी होने के बाद गांव में तालाब के पास से निकल रही थी। इसी दौरान चारों बहनें नहाने के लिए तालाब में रुक गईं। नहाने के दौरान तालाब की ज्यादा गहराई में पैर फिसल जाने के कारण उनकी मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, एक लड़की को बचाने की कोशिश में बाकी तीन भी गहराई में चली गई और अपनी जान गंवा बैठीं। दोपहर तक लड़कियों के वापस न आने के बाद हादसे का खुलासा हुआ।

ग्रामीणों ने लड़कियों को बचाने की कोशिश भी, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि गांव वालों ने सभी के शव को तालाब से बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने चारों बहनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करने के बाद उनके परिवार वालों को सौंप दिया। मरने वालों की पहचान नर्मदा, रवीना, यशोदा और कोमल हैं। पुलिस ने बताया कि सीआरपीसी की धारा 174 (अप्राकृतिक मौत) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।