Friendship Day: फ्रेंडशिप डे से एक दिन पहले दो दोस्तों ने लगाई फांसी, सुसाइड से पहले इंस्टाग्राम पर लगाई स्टोरी, कारण जान चौंक गया हर कोई 

Published
Friendship Day: A day before Friendship Day, two friends hanged themselves, posted a story on Instagram before suicide, because everyone was shocked
Friendship Day: A day before Friendship Day, two friends hanged themselves, posted a story on Instagram before suicide, because everyone was shocked

Friendship Day: फ्रेंडशिप को लेकर लोग कई कसमें वादें करते हैं और उन्हें निभाते भी हैं. दोस्ती की दास्तां को याद रखने के लिए हर साल अगस्त माह के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. इस दिन हर दोस्त अपने साथी के लिए उसकी अहमियतता को जाहिर करता है. लेकिन अजमेर के अराईं तहसील में दोस्ती की ऐसी दास्तां सामने आई जिसे जान हर कोई हैरान रह गया. 

दरअसल अराईं तहसील में रहने वाले दो युवकों ने फ्रेंडशिप से एक दिन पहले ही पेड़ से लटक कर जान दे दी. दोनों युवकों ने फांसी लगाने से पहले इंस्टाग्राम पर स्टोरी भी लगाई. युवकों की आत्महत्या की घटना सुन पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई. 

साथ में जीने मरने की खाई कसम 

घटना के बाद अरांई क्षेत्र के रामपुरा काला तालाब गांव में हड़कंप मच गया. वहीं जब लोगों ने दोनों दोस्तों की इंस्टाग्राम स्टोरी देखी तो हर कोई चौंक गया. बता दें कि दोनों से स्टोरी पर साथ में जीने मरने की पोस्ट डाली थी. इसके बाद उन्होंने पेड़ पर लटक कर आत्महत्या कर ली. 

बचपन से रहते थे एक साथ 

दो युवकों की दोस्तों की इस हद ने सभी को हैरान कर दिया. बताया जा रहा है कि दोनों बचपन से ही एक साथ रहते थे, दोनों एक साथ बड़े हुए. राम अवतार और मुकेश नामक इन दोनों युवकों में दोस्ती का गहरा नाता था. वे दिनभर एक रहते थे, मौज-मस्ती के साथ पूरे गांव में घुमना उनका शौक था. लेकिन अचानक इस तरह सुसाइड करना हर किसी को चौंका रहा है. फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है. 

फिलहाल अरांई थाना प्रभारी भंवर सिंह राव और किशनगढ़ उप अधीक्षक जरनैल सिंह ने परिजनों की मौजूदगी में शवों को स्थानीय राजकीय अस्पताल पहुंचाया. जहां शवों का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है. वहीं लोगों के बीच यह पहेली बनीं हुई है कि आखिर दोनों ने इस रह अपना जीवन क्यों समाप्त किया, इन सब के पीछे क्या कारण रहे पुलिस इन कारणों की जांच में जुटी है.

(Also Read- पाकिस्तान गई अंजू के पिता का पत्रकारों से अनुरोध, जीने दो नहीं तो कर लूंगा आत्महत्या)