Manish Sisodia Arrested: दिल्ली डिप्टी CM मनीष सिसोदिया की CBI पूछताछ से लेकर गिरफ्तारी तक की बड़ी बातें…

Published

दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को CBI ने किया गिरफ्तार। शराब घोटा मामले में लगातार 8 घंटे की पूछताछ के बाद CBI ने लिया बड़ा एक्शन। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। सीबीआई के दफ्तर जाने से पहले सिसोदिया ने अपनी मां से आशिर्वाद लिया था और वे राजघाट पहुंचे थे।

जहां उन्होंने महात्मा गांधी को नमन किया था। सिसोदिया सुबह जब अपने घर से निकले थे तो उन्होंने मुस्कुराते हुए विक्ट्री साइन दिखाया था।

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से जुड़ी कुछ खास बातें…

  • मनीष सिसोदिया सुबह करीब 11 बजे सीबीआई कार्यालय पहुंचे थे। सीबीआई दफ्तर जाने से पहले ही सिसोदिया ने आशंका जताई थी कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।
  • CBI ने सिसोदिया को पिछले रविवार को ही पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने बजट संबंधी कामकाज का हवाला देते हुए पेश होने के लिए समय मांगा था। जिसके बाद सीबीआई ने उन्हें 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था।
  • सीबीआई ने सिसोदिया से करीब 8 घंटे तक पूछताछ की, ये उनकी दूसरे दौर की पूछताछ थी। जिसके बाद सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया गया। सिसोदिया को कल कोर्ट में पेश किया जा सकता है।
  • सिसोदिया केस में मिली जानकारी के अनुसार, अधिकारियों का कहना है कि सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के अधिकारियों ने आबकारी नीति के विभिन्न पहलुओं, दिनेश अरोड़ा और अन्य आरोपियों के साथ उनके कथित संबंधों और कई फोन्स के डाटा के आधार सहित अन्य मुद्दों पर सिसोदिया से पूछताछ की थी।
  • सिसोदिया की गिरफ्तारी पर CBI का कहना है कि जांचकर्ता उनके जवाब से संतुष्ट नहीं थे और न ही सिसोदिया जांच में सहयोग कर रहे थे जिस कारण से उन्हें गिरफ्तार किया गया है।
  • दिल्ली पुलिस ने अपने सभी जिलों में खास निगाह रखने को कहा है। साथ ही लॉ एंड ऑर्डर को ध्यान में रखते हुए CBI मुख्यालय के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) तैनात कर दी गई है।
  • CBI पूछताछ से पहले दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि भगवान आपके साथ है मनीष। लाखों बच्चों और उनके पेरेंट्स की दुआयें आपके साथ हैं। जब आप देश और समाज के लिए जेल जाते हैं तो जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है। प्रभू से कामना करता हूं कि आप जल्द जेल से लौटें। दिल्ली के बच्चे, पैरेंट्स और हम सब आपका इंतजार करेंगे।