छात्र संघ चुनाव नहीं करवाने से छात्रों में रोष, पीजी कॉलेज के छात्रों ने किया प्रदर्शन

Published
Fury among students due to non-conducting of student union elections, PG college students demonstrated
Fury among students due to non-conducting of student union elections, PG college students demonstrated

झालावाड़। प्रदेश में इस बार छात्र संघ चुनाव नहीं होने से छात्रों में रोष व्याप्त है. छात्र संघ चुनाव नहीं करवाने के सरकार के आदेश के बाद प्रदेश भर में छात्र संगठनों में खासा रोष देखा जा रहा है, इसी को लेकर आज झालावाड़ में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रों ने शहर के राजकीय पीजी कॉलेज के बाहर नारेबाजी कर जोरदार प्रदर्शन किया. छात्रों ने प्रदेश सरकार और सीएम गहलोत का पुतला भी फूंका. 

वहीं मामले को लेकर एबीवीपी के पदाधिकारी अंकित देव गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार आने वाले विधानसभा चुनाव में हार के डर से छात्र संघ चुनाव नहीं करवा रही है. सरकार को डर है कि इस चुनाव में युवा इस सरकार को नकार देंगे, जिसके डर के चलते छात्र संघ चुनाव नहीं करवाए जा रहे हैं. 

इस दौरान एबीवीपी के पदाधिकारियों ने बताया कि सीएम कहते हैं कि छात्र संघ चुनाव में धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल होता है. जबकि यह लोकतंत्र में छात्र प्रतिनिधियों को चुने जाने की एक प्रक्रिया है. जिसके माध्यम से छात्र कैंपस की समस्याओं को कॉलेज और यूनिवर्सिटी प्रशासन के समक्ष उठा सकते हैं. लेकिन सरकार चुनाव में हार के डर से छात्र संघ चुनाव नहीं करवा रही है. 

वहीं छात्रों ने कहा कि यदि सरकार ने जल्द ही छात्र संघ चुनाव कराने के आदेश जारी नहीं किए, तो छात्र उग्र आंदोलन पर मजबूर होंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस सरकार ने ही साल 2010 में छात्र संघ चुनावों को हरी झंडी दिखाई थी, वहीं कांग्रेस सरकार ने ही इन चुनावों पर रोक लगा दी है. पूरे 10 साल बाद राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनावों में रोक लगाई गई है. इसको लेकर सरकार की ओर आदेश जारी किए गए हैं.  

(Also Read- Student Union Election: इस साल नहीं होंगे छात्र संघ चुनाव, देर रात जारी हुए आदेश, वजह आई सामने)