गंभीर ने बताया कैसी होगी पुणे टेस्ट की भारतीय टीम, राहुल को लेकर सोशल मीडिया-एक्सपर्टस को सुनाई दो टूक

Published

नई दिल्ली।भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को दूसरे टेस्ट से पहले भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के प्लेइंग 11 को लेकर कहा कि शुभमन गिल और ऋषभ पंत के महत्वपूर्ण मैच के लिए पूरी तरह से फिट है और पुणे टेस्ट में टीम का हिस्सा भी हो सकते है. प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने केएल राहुल के टीम का हिस्सा होने को लेकर सोशल मीडिया पर उठ रहे सवालों का भी जवाब दिया

गिल और ऋषभ पंत दूसरे मैच के लिए पूरी तरह फिट

बता दें कि पहले टेस्ट के लिए अंतिम समय में गर्दन में “अकड़न” की वजह से गिल  प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होने से चूक गए. तेकिन पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले शुभमन गिल और ऋषभ पंत के महत्वपूर्ण मैच के लिए पूरी तरह से फिट होने की खबर है. जिसके बाद से अनुमान लगाया जा रहा है कि दूसरे टेस्ट गिल भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते है.

पंत को लेकर गंभीर ने कहा कि वो पूरी तरह से फिट हैं और दूसरे मैच के लिए उपलब्ध होंगे.ज्ञात हो कि बेंगलुरु में 8 विकेट से मिली हार के साथ भारत की परेशानी फिटनेस को लेकर भी थी. मैच से पहले शुभमन गिल और फिर मैच के दौरान घुटने में चोट लगने के बाद पंत भी भी खेल से बाहर हो गए थे. उनकी अनुपस्थिति में तेज तर्रार विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने विकेटकीपिंग की थी.

इसलिए वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह

गौतम गंभीर ने कहा कि भारत की तैयारियों को और मजबूत करने के लिए टीम प्रबंधन ने वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल करने का फैसला किया. अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की ऑलराउंड तिकड़ी पहले से ही मौजूद होने के कारण, सोशल मीडिया पर सुंदर के शामिल होने को लेकर सवाल उठने लगे थे. जिस पर गंभीर ने कहा कि न्यूजीलैंड के पास प्लेइंग इलेवन में चार-पांच बाएं हाथ के खिलाड़ी भी हैं. इसलिए हमें एक और गेंदबाज चाहिए जो हमारे लिए उपयोगी रहेगा. दो सलामी बल्लेबाजों और मध्यक्रम में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ वाशिंगटन एक अच्छा विकल्प है.

ये भी पढ़ें : मेरठ में चल रहा था BJP नेता का हाई-फाई Casino, विदेशी सुंदरियों के बीच थी एक लाख की एंट्री फीस, पुलिस ने किया गिरफ्तार

राहुल को लेकर पूछे गए सवाल पर  उन्होंने ट्रोर्लस को जवाब देते हुए कहा की सोशल मीडिया से किसी टीम का प्लेइंग इलेवन नहीं चुनी जाती है. सोशल मीडिया नहीं बल्कि  महत्वपूर्ण यह है कि टीम मैनेजमेंट और लीडरशिप ग्रुप क्या सोचता है?

क्या होगा भारत का अंतिम इलेवन

बुधवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गंभीर ने प्लेइंग इलेवन को लेकर कहा कि हम कोशिश करेंगे कि हमारा प्लेइंग इलेवन में जीतने वाला संयोजन हो.अंतिम एकादश को लेकर उन्होंने कहा कि हमने अभी तक यह तय नहीं किया है कि हमारी अंतिम इलेवन क्या होगी.