Ganpati Mahotsav Special Train: मुंबई से कोंकण जाने वाली गणपति स्पेशल ट्रेन का शुभारंभ, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दिखाई हरी झंडी…

Published

Ganpati Mahotsav Special Train: गणपति महोत्सव में शामिल होने वाले यात्रियों के लिए रेल मंत्रालय ने बड़ी खुशखबरी दी है। क्योंकि रेलवे ने गणपति स्पेशल ट्रेन का शुभारंभ किया है। मुंबई से महाराष्ट्र के कोंकण जाने वाली पहली गणपति स्पेशल ट्रेन का शुभारंभ भारत सरकार के यूनियन मिनिस्टर अश्वनी वैष्णव ने ऑनलाइन हरि झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि, “चुनाव के दौरान लोगों ने मुझे मुंबई से कोंकण के लिये स्पेशल ट्रेन की मांग की थी। लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद हमने महाराष्ट्र के मुंबई से कोंकण जाने वालों के लिये पहली बार स्पेशल ट्रेन की सौगात दी है।” उन्होंने आगे कहा कि लाखों लोग इसका लाभ लेंगे साथ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आशीर्वाद से यह ट्रेन अब पूरे साल चलाई जाएगी।

आपको बता दें कि मुंबई से कोंकण के लिये हफ्ते में कुल 4 ट्रेन चलाई जाएंगी, जिसमें बोरीवली रेलवे स्टेशन से हफ्ते में 2 दिन ट्रेन चलेंगी। जो मंगलवार और गुरुवार को बोरीवली से कोंकण जाएगी। जबकि बांद्रा रेलवे स्टेशन से कोंकण के लिये बुधवार और शुक्रवार के दिन गणपति स्पेशला ट्रेन का शुभारंभ आज (29 अगस्त) यहां से किया गया है। रेल मंत्री के अनुसार महाराष्ट्र में इसबार गणपति स्पेशल ट्रेन के तौर पर कुल 342 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। वहीं, पिछले साल सिर्फ 305 गणपति स्पेशल ट्रेन शामिल थीं।