कड़ी धूप और बारिश में भी नहीं रुकी गौरव यात्रा, गांव-गांव पहुंचकर करीब 60 हजार हस्ताक्षर लिए

Published

रतलाम/मध्य प्रदेश: जावरा को जिला बनाओ समिति द्वारा वीरेंद्र सिंह सोलंकी के नेतृत्व मे गौरव यात्रा निकाली गई। हर गांव हस्ताक्षर अभियान चलाकर करीब 60 हजार हस्ताक्षर कराए गए।

यात्रा तप्ति धूप हो बारिश में पैदल-पैदल, गांव-गांव जाकर जावरा को जिला बनाने को लेकर ग्रामीणों से हस्ताक्षर कराए गए और ग्रामीण क्षेत्र में हो रही परेशानियों को लेकर जिम्मेदारों को अवगत करवाया गया। अभी तक 178 गावों का पैदल भ्रमण करके जावरा को जिला बनाने के लिए सहमति से हस्ताक्षर करवाए गए हैं।

वहीं, सभी दस्तावेज मुख्यमंत्री के निज सचिव भोपाल को दिए भी गए। यात्रा दो भागों में रही है, जिसमें पहला जावरा विकासखंड के रिंगनोद में यात्रा का समापन हुआ, तो दूसरा पिपलोदा में समापन हुआ।  सोलंकी ने बताया कि करीब 1 हजार किलो मीटर पैदल यात्रा की। जिसमें कई गावों की सड़कों की नाजुक हालत देखी। वहीं,  खेत सड़क और सुदूर सड़क जैसी योजनाओं में खेतों तक जाने के रास्ते बदतर हैं और अंतिम सफर मुक्ति धाम का रास्ता भी सही नहीं मिला। 

कई स्कूलों में सुविधाएं नहीं होने पर जिम्मेदारों से बात कर निराकरण कराया गया। वहीं, सोलंकी ने कई ग्रामीणों की मांग को लेकर प्रशासन को अवगत कराया गया। वहीं गौरव यात्रा के अंतिम दिन राकोदा से पिपलोदा में जगह-जगह सोलंकी का स्वागत किया गया। जेसीपी से फूलो की वर्षा की गई वहीं, नीम चौक में केले बराबर सोलंकी को तोला भी जिससे कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला।

रिपोर्ट – राहुल बैरागी

लेखक – रोहन मिश्रा