गुजरात वाइब्रेंट की पूरी महफिल को लूट ले गए गौतम अडानी, किया बड़ा ऐलान

Published

नई दिल्ली\डेस्क: दुनिया भर में गौतम अडानी एक बहुत बड़े कारोबारी आदमी है. कुछ समय पहले गौतम अडानी का हाल बेहाल हो गया था. जिसकी वजह हिंडनबर्ग की रिपोर्ट थी. लेकिन अब हिंडनबर्ग से गौतम अडानी का पीछा छुट चूका है. जिसके बाद गौतम अडानी ने एक बार अपने निवेशकों का भरोसा जीत लिया है और इसी बीच एक और बड़ा एलान किया है. जिसकी वजह से वो काफी चर्चा में नज़र आ रहे है.

गुजरात वाइब्रेंट की शुरूआत धमाकेदार तरीके से हो चुकी है. टाटा ग्रुप से लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज तक सभी ने इस समिट में बड़े—बड़े ऐलान किए. लेकिन इस पूरी महफिल को पहले दिन गौतम अडानी लूट ले गए. जी हां, उन्होंने ऐसा ऐलान कर दिया है, जिससे पूरे गुजरात में ही नहीं बल्कि पूरे देश में तहलका मच गया है. उन्होंने पिछले साल के मुकाबले इस साल करीब 4 गुना निवेश करने का ऐलान कर दिया है. इसका मतलब है कि गौतम अडानी गुजरात में हर घंटे करीब 5 करोड़ रुपए निवेश करने का प्लान बना रहे हैं.

इसमें मुख्य रूप से एक ग्रीन एनर्जी पार्क का निर्माण शामिल है, जो अंतरिक्ष से भी दिखाई देगा. इस अवसर पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्री और दुनिया भर के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

गौतम अडानी ने इस समिट में बोलते हुए कहा कि ‘मिस्टर प्राइम मिनिस्टर, आप केवल भारत के फ्यूचर के बारे में सोच ही नहीं रहे हैं, बल्कि इसे आकार भी दे रहे हैं. आपकी लीडरशिप में भारत 2047 तक पूरी तरह से विकसित देश बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. आपने भारत को सफलतापूर्वक एक बड़ी शक्ति के रूप में दुनिया के नक्शे पर रखा है और इसे आत्मनिर्भर बना रहे हैं.

लेखक: इमरान अंसारी