गौतम गंभीर ने की विराट कोहली की तारीफ, कहा- ‘आज उनके दिवंगत पिता…’

Published

Gambhir on Virat Kohli: विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 117 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली। इस पारी के साथ ही किंग कोहली का 50वां वनडे शतक बन गया और उन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। इसके साथ ही वनडे में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड भी उनके नाम हो गया। जब विराट कोहली ने अपना 50वां शतक पूरा किया, तो वानखेड़े स्टेडियम की ऑडियंस गैलरी में सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे। शतक पूरा करने के बाद कोहली सबसे पहले उस तरफ झुके जहां तेंदुलकर बैठे थे।

गौतम गंभीर ने विराट को दी बधाई

हर स्तर से कोहली को बधाइयां मिल रही हैं। उनके आलोचक गौतम गंभीर भी पीछे नहीं हैं। कोहली के रिकॉर्डतोड़ शतक पर गौतम गंभीर ने काफी तारीफ करते हुए प्रतिक्रिया दी है। भारत के इस पूर्व खिलाड़ी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस बारे में एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “विराट कोहली को आपके 50वें शतक पर बधाई। सचिन तेंदुलकर से आगे निकलना बड़ी उपलब्धि है। मुझे यकीन है कि उनके दिवंगत पिता को आज बहुत गर्व होगा। वे स्वर्ग से अपने बेटे को गर्व से देख रहे होंगे। उनके चेहरे पर मुस्कान होगी। विराट आप इस पीढ़ी के अब तक के सबसे महान खिलाड़ी हैं।”

दोनों एक ही मैच में लगाया था शतक

गंभीर ने आगे कहा कि जब विराट कोहली ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला वनडे शतक बनाया था, तो गंभीर ने भी उस मैच में शतक बनाया था। गंभीर को मैच के आधिकारिक खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। जब गंभीर अवॉर्ड लेने आएं, तो गंभीर ने कोहली को वहां बुलाया और कोहली को अवॉर्ड दिया। गंभीर ने इस बारे में कहा था कि, “कोहली ने इस मैच में अपना पहला शतक लगाया है। किसी भी खिलाड़ी के लिए पहला शतक बेहद खास होता है। मैं कोहली के पहले शतक को यादगार बनाना चाहता था।”

क्या अभी भी दोस्ती जारी है!

गौतम गंभीर और कोहली के फैंस भी अक्सर सोशल मीडिया पर भिड़ते नजर आते हैं। ऐसे में गंभीर का कोहली को लेकर दिया गया हर बयान चर्चा का विषय बन जाता है। हालांकि, बीच में कई मौके आए हैं जब गंभीर ने कोहली के प्रदर्शन की तारीफ की है। इसी क्रम में अब उन्होंने उन्हें 50वें वनडे शतक की बधाई दी है, जिसके बाद फैंस भी काफी खुश नजर आ रहे हैं।

कब हुआ था दोनों के बीच विवाद?

दरअसल, आईपीएल 2023 के दौरान नवीन-उल-हक और विराट कोहली के बीच हुए विवाद में गौतम गंभीर भी शामिल थे। इसके बाद विराट और गंभीर के बीच बहस हो गई और यहीं से दोनों के बीच दूरियां बढ़ती गईं, जो किसी से छुपी हुई नहीं हैं। इससे पहले 2013 के आईपीएल में भी विराट और गंभीर के बीच मैदान पर विवाद हुआ था।