हो जाइए तैयार जल्द शुरू होगी वनडे विश्व कप देखने के लिए टिकट की बिक्री

Published
Image Source: Unsplash

क्रिकेट फैंस वनडे विश्व का इंतजार बेसब्री से करते है तो वहीं इस बार वनडे विश्व का आगाज भारत में होने जा रहा है। 5 अक्टूबर को पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला। अब फैंस को वनडे विश्व के टिकट बिक्री का इंतजार है।

इसको लेकर ताजा अपडेट सामने आया है जिसके मुताबिक 10 अगस्त से वनडे विश्व के मैचों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो सकती है। वहीं दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री लेने के लिए फिजिकल टिकट लाना अनिवार्य होगा। जानकारी के अनुसार मैच से एक हफ्ते पहले 7-8 जगहों पर जिस शहर में मैच होगा वहां फिजिकल टिकट मिलेंगे।

10 शहरों में खेले जाएंगे मैच

मैचों की टिकट प्राइस को तय करने और उनको 31 जुलाई तक भेजने के लिए बीसीसीआई ने सभी स्टेट बोर्ड एसोसिएशन को कहा है। टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए बीसीसीआई अपनी सभी योजनाओं को अंतिम रूप देने में लगी है।

जानकारी के मुताबिक, वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारत के 10 शहरों में होगा। जबकि इसका फाइनल मैच 19 नवंबर को होगा। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें इसमें उतर रही हैं 46 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में 48 मुकाबले खेले जाने हैं।

सभी स्टेडियम को दुरुस्त करने के आदेश

टिकट बिक्री को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह और राज्य क्रिकेट संघ के बीच एक बैठक हुई है। इसमे टिकट बिक्री को लेकर योजना बनाई गई है। बीसीसीआई ने सभी राज्य क्रिकेट संघों को स्टेडियम में साफ-सफाई और सभी कमियों को पूरा करने के निर्देश दिए है।

सभी स्टेडियम में लोगों के लिए अधिक कलेक्शन सेंटर भी बनाए जायेंगे जिससे लोगों को टिकट लेने में को दिक्कत न हो। ऑनलाइन टिकट लेने के बाद दर्शक स्टेडियम से फिजिकल टिकट ले सकेंगे।

रिपोर्ट- विशाल राणा