राहुल गांधी के ईडी छापे के दावे पर गिरिराज सिंह का तीखा हमला

Published
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार (2 अगस्त) को एक बयान जारी करते हुए दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके आवास पर छापेमारी करने की तैयारी में है।

राहुल गांधी ने किया दावा? 

राहुल गांधी ने इस दावे को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “जाहिर है कि ‘2 इन 1’ को मेरा चक्रव्यूह वाला भाषण अच्छा नहीं लगा. ईडी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया है कि छापेमारी की तैयारी हो रही है. मैं ईडी का दिल खोलकर इंतजार कर रहा हूं. मेरी तरफ से चाय और बिस्कुट।”

ईडी ने नहीं की कोई छापेमारी

हालांकि, राहुल के इस दावे के बावजूद अभी तक ईडी की ओर से कोई छापेमारी नहीं की गई है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर कड़ा हमला किया। गिरिराज सिंह ने कहा, “मेरा मानना है कि यह देश का दुर्भाग्य है कि राहुल गांधी नेता विपक्ष हैं। वह संसद में झूठ बोलने के बाद अब बाहर गलत जानकारी फैला रहे हैं। उन्हें चुनौती देता हूं कि वह बताएं कि कौन अधिकारी उन्हें फोन किया है। राहुल गांधी को खुद पर शर्म आनी चाहिए।”

गिरिराज सिंह ने आगे कहा, “राहुल गांधी सदन के भीतर झूठ बोलते हैं और बाहर भ्रम फैलाते हैं। उन्हें अपना जाति बचाने के लिए भागते हुए देखा जा रहा है। आज तक राहुल गांधी से बड़ा नेता विपक्ष कोई नहीं हुआ है।”

राहुल की जातिगत जनगणना की मांग पर गिरिराज का बयान

राहुल गांधी ने हाल ही में जातिगत जनगणना की मांग की थी, जिस पर गिरिराज सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी जातिगत गणना की बात करते हैं, लेकिन जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुराग ठाकुर के भाषण को साझा किया, तो इसे विशेषाधिकार हनन के तहत क्यों लाया गया।

गिरिराज सिंह ने यह भी कहा, “राहुल गांधी, यह अच्छी बात है कि आप जाति आधारित गणना चाहते हैं, लेकिन आपकी जाति और धर्म क्या है, यह भी देश जानना चाहता है।” राहुल गांधी और गिरिराज सिंह के बीच यह टकराव राजनीतिक सर्कल में चर्चा का विषय बना हुआ है और यह देखना दिलचस्प होगा कि इस विवाद की दिशा क्या होती है।