अपने प्रेमी के साथ प्रेमिकी लेती रही फेरे, लड़की का पिता अपनी बेटी से शादी न करने की करता रहा मिन्नते, प्रेमी युगल ने थाने में ही कर ली शादी

Published

औरैया/उत्तर प्रदेश: यूपी के औरैया जनपद के दिबियापुर थाने में उसे समय अफरा तफरी माहौल हो गया। जब एक प्रेमी युगल ने थाने में पहुंचकर पुलिस को मर्जी से शादी करने का एक प्रार्थना पत्र दिया और थाने के प्रांगण में बने मंदिर में शादी की रस्में अदा करने लगे।

प्रेमी युगल मंत्र पढ़ने के लिए पंडित को भी साथ में लेकर आया था। सूचना पर लड़की का पिता मौके पर आ पहुंचा और बेटी से घर चलने की मिन्नतें करने लगा, लेकिन बेटी लाख मिन्नतों के बाद भी नहीं मानी।

पंडित द्वारा दोनों के फेरे करवाए गए और एक दूसरे को जयमाला पहनवाई गई। वहां पर मौजूद लोगों ने नवयुगल जोड़े को आशीर्वाद भी दिया। प्रेमी युगल शादी करने के बाद गाड़ी में बैठकर चले गए और पिता पुलिस को खरी खोटी सुनाता रहा।

पुलिस के अनुसार दोनों बालिग है। दोनों को सुरक्षा का डर था कि परिवार वाले कोई गलत मुकदमा न लिख दें। दोनों का प्रेम प्रसंग है इस कारण दोनों ने थाने की सुरक्षा की बाउंड्री के अंदर शादी कर ली।

क्या है पूरा मामला?

पूरा मामला है औरैया जनपद के दिबियापुर थाना क्षेत्र का रहने वाला युवक विनोद द्विवेदी, जोकि ब्राह्मण परिवार से है और वह यादव जाति की लड़की से प्रेम करता था। लड़की के पिता प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है और लड़की बीटीसी कर चुकी है। लड़की के अनुसार, उसने कई बार अपने घर पर विनोद से शादी करने के लिए कहा, लेकिन घर वाले राजी नहीं हुए।

लड़के के अनुसार, उसके घर वाले शादी करने के लिए राजी थे। 16 सितंबर की दोपहर लड़का, लड़की को लेकर दिबियापुर थाने पहुंचा और पुलिस को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि हम लोग बालिग हैं और अपनी मर्जी से शादी करना चाहते हैं।

प्रार्थना पत्र देने के बाद दोनों थाने के प्रांगण में बने मंदिर में शादी की तैयारी करने लगे मंत्र पढ़ने के लिए एक पंडित को साथ में लाए थे। पंडित द्वारा हवन कुंड तैयार किया गया। पंडित द्वारा मंत्र पढ़े ही जा रहे थे कि तभी लड़की के पिता भी आ गए और लड़की से घर चलने की मिन्नते करने लगे। लाख मिन्नतों के बाद भी लड़की ने पिता के साथ जाने से मना कर दिया।

मौके पर काफी संख्या में भीड़ जमा हो गई। मौके पर मौजूद भीड़ ने लड़की से पूछा, तो लड़की ने पिता के साथ जाने से इंकार कर दिया। लोगों ने लड़की के पिता को पकड़कर वहां से हटाया। तब पंडित ने दोनों के सात फेरे और जयमाला कराई। लड़के ने लड़की की मांग भरी वहां पर मौजूद भीड़ ने नवयुगल जोड़े को आशीर्वाद दिया।

लड़का लड़की गाड़ी में बैठकर वहां से चले गए, इसके बाद वहां पर मौजूद लड़की का पिता ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर खरी खोटी सुनाते रहा।

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बताया कि एक प्रेमी युगल थाने में आया हुआ था। प्रेमी युगल द्वारा यह बताया गया कि दोनों लोग बालिग हैं। जब वेरीफाई किया गया तो दोनों बालिग निकले। इनमें इनके परिवार को इनके संबंध पर आपत्ति थी।

इनकी शादी न होने देना और उनके विरुद्ध एक फर्जी मुकदमा लिखाने का प्रयास किया जा रहा था, तो इन दोनों ने आकर के एक पंडित को लेकर के आए और हर थाने के बाउंड्री के अंदर एक मंदिर होता है।

दिबियापुर में एक मंदिर है और यह लोग आए। सामग्री आदि लेकर जो भी विधि करके एक अपना सांकेतिक शादी अपनी कर ली है और अपनी सुरक्षा के लिए मांग कर रहे थे। ये जो आरोप लगाए जा रहे हैं उसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। आ

गे जो भी प्रार्थना पत्र आदि घटनाक्रम होता है। उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। लड़का, लड़की को सुरक्षा का डर था परिवार वाले कोई गलत मुकदमा न लिखा दें दोनों का प्रेम प्रसंग है। इसके कारण इन्होंने आ करके थाने के सुरक्षा की बाउंड्री के अंदर शादी कर ली।