टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, वनडे विश्व कप से पहले होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी

Published
Image Source: Twitter/Jaspritbumrah93

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले काफी समय से टीम से बाहर चल रहे है फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहें हैं कि आखिर बुमराह की टीम में वापसी कब होगी? अब बुमराह की टीम में वापसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है जो टीम के लिए खुशी की बात है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने बुमराह की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट दिया है जय शाह ने बताया है कि, बुमराह अब पूरी तरह से फिट हो गए है और वे एशिया कप 2023 और विश्व कप 2023 से पहले टीम में वापसी करेंगे।

आयरलैंड के खिलाफ हो सकती है वापसी

अगस्त में भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि इस सीरीज में ही बुमराह की टीम में वापसी पक्की है। हालांकि आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का अभी तक चयन नहीं हुआ है जब टीम का चयन होगा तभी साफ हो पाएगा कि बुमराह की वापसी होती है या नहीं। भारत और आयरलैंड के बीच 18, 20 और 23 अगस्त को टी20 मैच खेले जाएंगे।

बैक इंजरी के चलते हुए थे क्रिकेट से दूर

जसप्रीत बुमराह काफी लंबे समय तक बैक इंजरी से जूझ रहे थे जिसके बाद साल 2023 मार्च में उनकी बैक सर्जरी हुई। सितंबर 2022 में बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था इसी मैच के बाद से वे क्रिकेट मैदान से दूर है।

इंजरी के चलते बुमराह टी20 विश्व, आईपीएल और टेस्ट चैंपियनशिप भी नहीं खेल पाए थे। इन सभी टूर्नामेंटों में टीम को बुमराह की काफी कमी खली लेकिन अब ताजा अपडेट के मुताबिक बुमराह पूरी तरह से फिट हो गए है और मैदान पर वापसी करने को तैयार है।

रिपोर्ट- विशाल राणा