जॉब के लिए ओवरक्लाइफ्ड बता GOOGLE ने किया था रिजेक्ट, अब वायरल हो रहा लड़की का रिजेक्शन लेटर

Published
GOOGLE

GOOGLE: कोई भी कंपनी एक अच्छे कैंडिडेट की तलाश में होती है, जो काम को अच्छे से समझ सके. लेकिन गूगल में काम करने के लिए महिला कर्मचारी को कंपनी ने इसलिए काम देने से मना कर दिया गया, क्योंकि वह उस पद से भी ऊपर काम करने योग्य थी. महिला को गूगल ने जो रिप्लाई दिया, उसका स्क्रीनशॉट उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया.

लोगों के सवाल और रिएक्शन से भरा पोस्ट

जिसके बाद से ही यूजर्स के बीच इस मुद्दे को लेकर बहस छिड़ी हुई है. पोस्ट का कमेंट बॉक्स लोगों के सवाल और रिएक्शन से भरा हुआ है. आइए जानते है कि आखि GOOGLE कर्मचारी को कंपनी को ऐसा क्या रिप्लाई किया, जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.

कंपनी ने रिजेक्ट करने का दिया अनोखा कारण

दिल्ली की रहने वाली अन्नू शर्मा के रिज्यूम को रिजेक्ट करने हुए कंपनी ने इसका कारण भी बताया है. कंपनी ने लिखा कि आपने जिस पद के लिए अप्लाई किया है, उसके लिए नौकरी के विवरण में लिखे योग्यता वाले किसी व्यक्ति की जरूरत है.

आपका रिज्यूम देखने के बाद हमें इस बात का एहसास हुआ कि आपकी योग्यताएं हमारी जरूरतों से बहुत अधिक है. हमारे अनुभव ने हमें सिखाया है कि नौकरी की भूमिका की जरूरत से अधिक लोगों को हमेशा अपना काम अधूरा लगता है. जिसके बाद स्वाभाविक रूप से वह कंपनी ज्वाइन करने के तुरंत बाद ही अलग हो जाते हैं.

कंपनी के दिए तर्क पर लोगों ने दिए रिएक्शन

बता दें कि कंपनी के इस तर्क को कुछ लोग सही बता रहे हैं तो कुछ गलत. एक शख्स ने लिखा – सफलता के कष्ट में जी रहे कर्मचारी का जीवन. दूसरे ने कहा कि कंपनियां आमतौर पर सभी के लिए एक ही टेम्पलेट रिजेक्शन का पालन करती हैं. एक और यूजर ने कहा कि भाई ये तो रिजेक्ट करने का एक नया बहाना आया है मार्केट में.

इस पोस्ट को सोशल मीडिया एक्स पर @O_Anu_O ने पोस्ट करते हुए लिखा- नहीं पता था कि आपको बहुत अच्छा होने की वजह से रिजेक्ट कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: ‘दिल्ली में जहरीले पानी-हवा के पीछे AAP की जहरीली राजनीति’, बीजेपी नेता ने लगाए गंभीर आरोप