Alert! Google बहुत जल्द ही बंद करेगा अपनी ये खास सेवा

Published

नई दिल्ली: अगर आप Google TV का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। Google अपनी लोकप्रिय सेवा Google TV को 2024 में बंद कर रहा है, जिसे लगभग चार साल पहले लॉन्च किया गया था।

शुरुआत में अच्छी प्रतिक्रिया मिलने के बाद, Google TV को समय के साथ लोकप्रियता बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा। सेवा को बंद करने का निर्णय तब लिया गया है, जब Google ने Google Play Movies & TV ऐप को Google TV के साथ मर्ज कर दिया, जिससे सामग्री तक बिना किसी बाधा के पहुंचने अनुमति मिलती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google ने Google TV ऐप को हटाने का संकेत देते हुए जानकारी दी है। हालांकि, ऐप वर्तमान एंड्रॉइड टीवी, चुनिंदा केबल बॉक्स और वेब सेवाओं पर उपलब्ध है, भले ही यह अब समर्थित नहीं है। आप Google के सहायता पृष्ठ पर अधिक विवरण पा सकते हैं।

YouTube पर जारी रहेगी सेवा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आप Google Play Movies और TV का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो यह अब Android TV पर उपलब्ध नहीं होगा। हालांकि, Google TV पर YouTube तक पहुंच अभी भी बनाए रखी जा सकती है।

17 जनवरी को बंद हो जाएगी ये खास सेवा

Google की यह खास सेवा 17 जनवरी से बंद होने वाली है। Google ने पहले Google Plus, Google Play Music, Google Allo और Google Services सहित कई ऐप्स बंद कर दिए हैं। यह पहली बार नहीं है जब Google ने किसी सेवा को बंद करने का निर्णय लिया है। वहीं, Google अगले साल पॉडकास्ट और जैमबोर्ड सहित अपनी कई सेवाएं बंद करने की तैयारी में है।