31 मार्च को INDIA ब्लॉक की महारैली… ‘तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ’ रैली में 1 लाख की भीड़ जुटाने की जुगत

Published

नई दिल्ली/डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 31 मार्च को INDIA ब्लॉक ‘महारैली’ करने वाला है. इसमें 26 दलों के नेता शामिल हो सकते हैं. लोकसभा चुनाव से पहले यह विपक्ष की पहली बड़ी रैली होगी. शनिवार को AAP नेता गोपाल राय और दिलीप पांडे ने रामलीला मैदान में तैयारियों का निरीक्षण किया.

गोपाल राय ने कहा

गोपाल राय ने कहा कि गठबंधन के नेता ‘तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ’ रैली में पहुंच रहे हैं. केंद्र सरकार एजेंसियों की मदद से विपक्ष के नेताओं को निशाना बना रही है. एक चुने हुए मुख्यमंत्री को किसी के आरोपों के आधार पर जेल में डाल दिया गया. ये जो खेल चल रहा है, इसी के खिलाफ कल महारैली होने जा रही है.

लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन की तीसरी रैली रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने जा रही है. इस बीच विपक्षी गठबंधन दलों के कुछ नेता जेल भेज दिए गए हैं. मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को आए दिन इनकम टैक्स नोटिस भेज रहा है. पार्टी के बैंक अकाउंट को कथित रूप से फ्रीज कर दिया गया है. अब पार्टी प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा कि बीजेपी तीन मनसूबों पर काम कर रही हैं और वो हैं, पार्टी के लिए चंदा, व्यापारियों को डंडा और ईडी का फंदा.

दिल्ली पुलिस ने जारी की NOC

दिल्ली पुलिस ने इस रैली को लेकर एक NOC भी जारी की है. जिसके अनुसार इस रैली में 20 हजार लोगों को जुटाने की ही अनुमति है. बता दें कि रामलीला मैदान में होने जा रही ये रैली 31 मार्च की सुबह 9.30 पर शुरू होगी और दोपहर दो बजे तक चलेगी. इस रैली के लिए आप युद्ध स्तर पर काम कर रहा है. पार्टी के नेता घर- घर जाकर दिल्ली के लोगों को इस रैली में आने के लिए कह रहे हैं.

इन नेताओं के शामिल होने की सम्भावना

सूत्रों के अनुसार इस रैली में उद्धव ठाकरे, शरद पवार, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, चंपई सोरेन, भगवंत मान, डेरेक ओब्रॉय, डीएमके, फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, सीता राम येचुरी, डी राजा, दीपांकर और जी देवराजन रैली में शामिल होंगे. इस रैली के लिए एक नारा भी रखा गया है. जो ‘तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ’ है.

लेखक: इमरान अंसारी