Greater Noida News: STF ने नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, बड़ी मात्रा में देसी, विदेशी ब्रांड की नकली शराब बरामद, 4 गिरफ्तार

Published
Greater Noida News
Greater Noida News

Greater Noida News: स्पेशल टास्क फोर्स की नोएडा यूनिट की टीम ने ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर इंडस्ट्रियल एरिया में चल रहे नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। एसटीएफ ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर बड़ी मात्रा में देसी, विदेशी ब्रांड की नकली शराब और अन्य सामान बरामद किया है।

मिलावटी शराब बनाने की फैक्ट्री

पुलिस के गिरफ्त में आए कमल, निखिल सोनी, अमित यादव और गोविंद चौरसिया को STF की नोएडा यूनिट की टीम ने सूरजपुर इंडस्ट्रियल एरिया के साइट 3 से गिरफ्तार किया है, जहां नकली शराब बनाई जा रही थी। एएसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि STF को मूकबीर से सूचना मिली थी, कि तिलपता क्षेत्र के सूरजपुर इंडस्ट्रियल एरिया साइट 3 कॉलोनी के एक मकान में मिलावटी शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही है।

चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

इसके बाद STF की टीम ने फैक्ट्री पर छापा मारा और मौके से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। मौके से ट्विन टावर ब्रांड की 46 पेटी, 8 पीएम मार्का की 2036 टेट्रा पैक, मोटा मार्का 8 पेटी शराब बरामद हुई। इसके अलावा 16 एटीएम कार्ड, फर्जी आधार कार्ड, अल्कोहल के ड्रम, शराब में मिलाये जाने वाला रंग और दो गाड़ियां भी जप्त की गई है।

नामी ब्रांड की कई बोतलें बरामद

एएसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपी रामपुर से 100% अल्कोहल खरीद के लाते थे। इसके बाद फैक्ट्री में देसी और विदेशी ब्रांड के नामी ब्रांड की शराब तैयार किया करते थे। इनमें ट्विन टावर, विंडीज, मोटा, संतरा फ्लेवर की देसी और 8 पीएम, ऑफीसर्स चॉइस ब्रांड की नकली शराब तैयार किया करते थे। मौके से नामी ब्रांड की कई बोतलें और मार्का (Brand) भी मिले हैं।

यूपी के आबकारी विभाग की दुकानों के माध्यम से बेची जा रही थी शराब

एएसपी एसटीएफ ने कहा कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया, यह सभी आरोपी पहले बुलंदशहर में नकली शराब की फैक्ट्री चला रहे थे। जगह की कमी के कारण आरोपियों ने ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News) की एक फैक्ट्री को किराए में लेकर काम शुरू किया था। एएसपी एसटीएफ ने बताया कि तैयार की जा रही नकली शराब यूपी के आबकारी विभाग की दुकानों के माध्यम से बेची की जा रही थी। गौतम बुद्ध नगर के साथ-साथ अन्य जिलों की दुकानों के सेल्समैन की मदद से नकली शराब बेची जा रही थी। आरोपी सस्ते दर से भेजते थे, साथ की तस्करी करने वाले लोगों को भी शराब की बोतले मुहैया कराते थे।

यह भी पढ़ें: PM Modi’s visit to Poland: पोलैंड की यात्रा पर जाएंगे PM मोदी, 45 साल बाद किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला दौरा