GTB Hospital Firing: दिल्ली के GTB अस्पताल में फायरिंग के दौरान मरीज की मौत, दो गिरफ्तार

Published
GTB Hospital Firing
GTB Hospital Firing

GTB Hospital Firing: दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में कल यानी रविवार को बड़ी घटना हुई। GTB अस्पताल के अंदर घुस कर एक मरीज को गोली मार दी गई। मरीज की पहचान 32 साल के रियाजुद्दीन के नाम से की गई था। वहीं, पुलिस को इस मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने किया दो लोगों को गिरफ्तार

पुलिस ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है उनका नाम फैज और फरहान है। लेकिन मास्टरमाइंड और फायरिंग करने वाला अभी फरार चल रहा है। पुलिस के अनुसार, GTB हॉस्पिटल में वसीम नाम का एक बदमाश एडमिट है, जिसको 13 जून को वेलकम इलाके में हाशिम बाबा के लड़कों ने गोली मारी। वसीम को GTB हॉस्पिटल के 4th फ्लोर के वार्ड नंबर- 24 में भर्ती किया गया। हमलावर रविवार (14 जुलाई) को GTB हॉस्पिटल में वसीम को मारने के लिए आए थे, लेकिन गलती से किसी और की हत्या कर फरार हो गए।

हाशिम बाबा गिरोह से कनेक्शन

पुलिस ने पूछताछ में इस बात का खुलासा किया कि फहीम उर्फ बादशाह खान नाम का एक व्यक्ति इस घटना का मुख्य मास्टरमाइंड है। फैज और उसके दो भाई फैजान और मोईन फहीम उर्फ ​​बादशाह खान से मिलते-जुलते हैं, जो हाशिम बाबा गिरोह से जुड़े हुए है और बाबा के लिए कई सारे काम कर चुके है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

दोनों ने खुलासा किया कि दोपहर में फहीम ने उनमें से चार को GTB हॉस्पिटल जाने और वसीम को गोली मारने का के लिए कहा था। फैज ने GTB हॉस्पिटल ले जाने के लिए मोटरसाइकिल उपलब्ध करवाई थी। GTB अस्पताल में फायरिंग के बाद मोईन खान और फैज अपने घर आ गए। छापेमारी के दौरान दो आरोपी फैज और फरहान को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

GTB हॉस्पिटल में हुई फायरिंग की घटना पर शाहदरा के DCP सुरेंद्र चौधरी ने कहा, “आरोपियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए टीमें गठित की गई थीं। टीम ने कुल सात आरोपियों और मास्टरमाइंड फहीम की पहचान की है। फैज और फरहान नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने पूछताछ में खुलासा किया कि मास्टरमाइंड फहीम ने अस्पताल में भर्ती वसीम की हत्या की साजिश रची थी। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जांच जारी है।आरोपी हाशिम बाबा गिरोह के से हैं। जिस व्यक्ति पर हमला हुआ है उसके खिलाफ भी कई मामले दर्ज हैं।”

लेखक: रंजना कुमारी