Gujarat Rape Case: वडोदरा में नाबालिग के साथ गैंगरेप, 48 घंटे में तीनों आरोपी गिरफ्तार

Published
Gujarat Rape Case

Gujarat Rape Case: गुजरात के वडोदरा स्थित भायली इलाके में नवरात्रि के दौरान एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की खबर सामने आई है। नाबालिग लड़की अपने दोस्त के साथ बैठी थी कि तभी वहां कुछ दरिंदे आ गए और उस लड़की को अपनी हवस का शिकार बना लिया। इस मामले में पुलिस ने 48 घंटे में तीनों आरोपियों को पकड़ लिया है।

क्या है पूरा मामला?

गुजरात में एक ओर जहां नवरात्रि के त्यौहार को धूम धाम से मनाया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर देवी का रूप मानी जाने वाली एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की खबर सामने आई है। बता दें, लड़की अपने नाबालिग मित्र के साथ सुनसान जगह पर बैठी थी कि तभी वहां दो बाइक पर पांच लोग आए और दोनों नाबालिग लड़की और लड़के को डांटने लगे थे। जिसके बाद वहां से 2 बाइक सवार लड़के चले गए लेकिन तीन लड़के वहीं पर ही रूक गए।

48 घंटे में तीनों आरोपी गिरफ्तार

जिसमें से एक आरोपी ने लड़की के मित्र को पकड़ लिया और बाकी ने लड़की के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और 48 घंटे में आरोपियों को पकड़ लिया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपियों में मुन्ना अब्बास वणजारा, मुमताज़ जुबेदार और शाहरुख़ वणजारा नाम के तीन लड़के शामिल हैं। तीनों आरोपी शहर के तांदलजा इलाके में रहते है और मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। तांदलजा में यह सभी पिछले 10 साल से रहे हैं और कंस्ट्रकशन साइट पर पीओपी का काम करते हैं।

पीड़िता का मोबाइल फोन ले गया था एक आरोपी

बता दें, पुलिस ने इस मामले में मौके पर मिले एविडेंस, सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल सर्विलांस के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, पीड़िता का मोबाइल फोन एक आरोपी ले गया था, उस फोन से एक कॉल भी हुई थी जिसके आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंची। अब वडोदरा क्राइम ब्रांच तीनों आरोपियों को वडोदरा रूरल पुलिस को सोंपेगी। जिसके बाद आगे की जांच वडोदरा रूरल पुलिस करेगी।

मामले में 1100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे किए गए चेक

पुलिस ने इस मामले में 1100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे चेक किए थे। बता दें, मामले में वडोदरा रूरल पुलिस SIT की रचना भी करेगी और इसकी जांच डिप्टी सुपरटेंडेंट ऑफ़ पुलिस अधिकारी को दी जाएगी। इस मामले में अन्य दो व्यक्ति भी थे जो स्पॉट पर आकर चले गए थे जिनका इंट्रोगेशन भी किया जा रहा है। उनका रोल भी शंकास्पद हो सकता है। फिलहाल आरोपियों को हिरासत में लेकर वडोदरा रूरल पुलिस ने डिटेल इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दी है।