कीमिया ब्रांड का हलाल सर्टिफाइड खजूर पाया गया, दूकान में हुई छापेमारी

Published

नई दिल्ली/डेस्क: यूपी के बलिया में खाद्य सुरक्षा विभाग के तरफ से हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट को लेकर की गई छापेमारी में विशुनपुर मस्जिद के सामने एक दुकान से कीमिया गोल्ड ब्रांड का खजूर हलाल सर्टिफाइड पाया गया है.

जिसका नमूना लेकर के विभाग द्वारा जांच हेतु भेजा जा रहा है. आपको बता दें, कि सरकार ने हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट के कारोबार पर बैन लगा दिया है. इसके साथ ही अब यूपी में हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट का निर्माण, बिक्री और भंडारण अवैध हो गया है. ऐसा पाए जाने पर संबंधित फर्म (व्यक्ति) के खिलाफ औषधि और प्रसाधन सामग्री कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि शासन ने जो प्रतिबंध लगाया है. हलाल सर्टिफाइड को लेकर जो एफसीआई के पैरेलल हलाल प्रमाणिक संस्था चला रहे हैं, उनको प्रतिबंधित करने के लिए अधिकारियों द्वारा छापेमारी की जा रही है. आज विशुनपुर मस्जिद के सामने एक दुकान से कीमिया ब्रांड का खजूर का नमूना लिया गया है. जो हलाल सर्टिफाइड था. उसकी अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

उसके बाद वी-मार्ट और गुदरी बाजार में दो दुकानों का भी निरीक्षण किया गया है. यह कार्रवाई हलाल सर्टिफाइड के विरुद्ध चलती रहेगी. कोई भी ऐसी चीज जो हलाल से संबंधित है. उसको हम लोग सीज कर रहे हैं. कार्रवाई कर रहे हैं. जो पैरेलल संस्थान हलाल सर्टिफाइड चल रहा है. प्रमाणिक कर रहा है. उसको बंद किया जाएगा.

लेखक: इमरान अंसारी