India vs Bangladesh T20 Match: हार्दिक पांड्या की नाबाद पारी और बेहतरीन गेंदबाजों ने भारत को दिलाई जीत; बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर टी20 सीरीज में बनाई बढ़त

Published

India vs Bangladesh T20 Match: ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंत में छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। पांड्या ने 16 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाए।

128 रनों का लक्ष्य हुआ आसान

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए। भारतीय टीम को 128 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे टीम ने 11.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हार्दिक पांड्या के अलावा नीतीश रेड्डी ने नाबाद 16 रन बनाकर टीम का साथ दिया।

सूर्यकुमार और संजू की धमाकेदार बल्लेबाजी

संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा ने पारी की शुरुआत की। हालांकि, अभिषेक 16 रन बनाकर रन आउट हो गए। संजू सैमसन ने 19 गेंदों में 29 रनों की तेज पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके लगाए। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी आक्रामक खेल दिखाते हुए 14 गेंदों में 29 रन बनाए, जिसमें 3 छक्के और 2 चौके शामिल थे।

बांग्लादेश की संघर्षपूर्ण पारी

बांग्लादेश की टीम 19.5 ओवरों में 127 रन पर ऑल आउट हो गई। मेहदी हसन मिराज ने टीम के लिए सर्वाधिक 35 रन बनाए। कप्तान शंटो ने 27 और तस्कीन अहमद ने 12 रनों का योगदान दिया, लेकिन टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में असफल रही।

अर्शदीप और वरुण की घातक गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। अर्शदीप सिंह ने 14 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि वरुण चक्रवर्ती ने 31 रन देकर 3 विकेट झटके। मयंक यादव, हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने 1-1 विकेट लिया। मयंक का यह डेब्यू मैच था, जिसमें उन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट लिया और एक मेडन ओवर भी डाला। भारत ने इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। हार्दिक पांड्या की नाबाद पारी और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन ने भारत को दमदार जीत दिलाई।