Haridwar: जेल में कैदियों के लिए आयोजित की गई रामलीला, मौका देख भाग खड़े हुए दो खूंखार कैदी

Published
Haridwar: जेल में कैदियों के लिए आयोजित की गई रामलीला, मौका देख भाग खड़े हुए दो खूंखार कैदी


नई दिल्ली। दशहरे के दौरान रामलीला का आयोजन Haridwar जिला कारागार के दो कैदियों के लिए मौके पर पर चौके लगाने वाला अवसर बन गया. जिला कारागार में राम लीला के दरमियान मौका देख दो कैदी फरार गए. जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया.  

आजीवन कारावास की सजा काट रहा था पंकज

जानकारी के अनुसार फरार कैदियों की पहचान पंकज और रामकुमार के रूप में की गई हैं. पुलिस ने बताया कि पंकज रुड़की रहने वाला है और हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था, जबकि रामकुमार उत्तर प्रदेश के गोंडा का रहने वाला है जो एक विचाराधीन कैदी था.

जिलेभर में नाकाबंदी

घटना की जानकारी मिलते ही SSP प्रमेन्द्र सिंह डोभाल और DM कामेंद्र सिंह तुरंत जिला कारागार पहुंचे. जिसके बाद फरार कैदियों की खोजबीन के लिए जिलेभर में नाकाबंदी कर दी गई है. SSP ने बताया कि जेल प्रशासन और पुलिस दोनों ही कैदियों की तलाश में जुटे हुए हैं और उन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा. मौके पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया.  

ये भी पढ़ें : Bagmati Express Accident पर राहुल गांधी ने किया केंद्र सरकार पर तीखा हमला, कहा- और कितने परिवार बर्बाद होंगे?

SSP ने मांगी रिपोर्ट

इस घटना के चलते Haridwar जेल प्रशासन की लापरवाही और सुरक्षा  पर सवाल खड़े हो रहे हैं. SSP ने जेल अधिकारियों से घटना की पूरी रिपोर्ट के लिए तलब की है. बताया जा रहा जेल के अंदर कुछ काम चल रहा था, जिसके कारण वहां एक सीढ़ी लगाई गई थी. दोनों कैदियों ने जेल से बाहर निकलने के उसी सीढ़ी का सहारा लिया.

-गौतम कुमार