Haryana Assembly Election 2024: आप से नहीं बनी बात, तो रण में उतरे कांग्रेस के ये दिग्गज चेहरे!

Published
Haryana Assembly Election 2024 : Will Congress MP contest the assembly elections

Haryana Assembly Election 2024: 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी अब प्रत्याशियों के नाम पर मंथन कर रही है। उससे पहले कांग्रेस से बात नहीं बनने पर पार्टी ने आज यानी सोमवार 8 सितंबर को अपने 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। आप के 20 उम्मीदवारों के जवाब में कांग्रेस अपनी तीसरी सूची आज जारी कर सकती है।

आज आ सकती है कांग्रेस की तीसरी लिस्ट

खबरों की मानें, तो कांग्रेस पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची आज रात जारी कर सकती है। पार्टी ने अभी तक अपने 41 उमीदवारों की लिस्ट जारी की है। बाकी के सभी 49 सीटों पर पार्टी आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी।

49 सीटों पर जारी होगी कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम

तीसरी सूची के ऐलान के बीच बड़ी खबर समाने आई है। मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो हरियाणा से पार्टी के सभी सांसदों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। ज्ञात हो कि कांग्रेस ने हरियाणा चुनाव को लेकर 41 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम दो सूची में जारी कर दिए हैं। पार्टी आज 49 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम जारी कर सकती है। इसमें हरियाणा से 5 लोकसभा सांसदों और राज्यसभा में पार्टी से सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है।

इन सीटों पर हाइकमान का अंतिम फैसला

मिली जानकारी के अनुसार, इससे पहले तीसरी सूची को लेकर हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने बची हुई सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम हाईकमान को सौंप दिए हैं। जिसमें उम्मीदवारी के लिए कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला और दीपेंद्र सिंह हुड्डा के पसंदीदा सीट और मैदान में उतरने का फैसला हाइकमान पर छोड़ा गया है।

इन सीटों से चुनाव लड़ेंगे दिग्गज

ज्ञात हो कि हरियाणा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) में कांग्रेस की दावेदारी पिछले चुनाव के मुताबिक मजबूत दिख रही है। बीजेपी के पिछले 10 साल की सत्ता के बाद भी किसानों और युवाओं में पार्टी से नाराजगी का फायदा कांग्रेस चुनाव में उठाना चाहती है। पार्टी के दिग्गज नेताओं में कुमारी शैलजा उकलाना विधानसभा से, रोहतक से दीपेंद्र सिंह हुड्डा और कैथल से रणदीप सिंह सुरजेवाला चुनाव लड़ना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में जारी रहेगा पटाखों पर बैन, दिल्ली सरकार ने 1 जनवरी 2025 तक पटाखों के उत्पादन, बिक्री पर लगाई रोक

-गौतम कुमार