Haryana Assembly Election: EVM पर लगे आरोप को लेकर CM शिंदे ने कसा विपक्ष पर तंज, चुनाव पर कहीं बड़ी बात

Published
Haryana Assembly Election

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद विपक्ष लगातार ईवीएम पर सवाल खड़े कर रहा है. जिसका जवाब आज मुख्य निर्वाचन आयुक्त महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के वक्त दिया.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कसा तंज

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विपक्ष द्वारा EVM पर लगाएं गए आरोपों पर तंज कसते हुए कहा कि जब विपक्ष जीतती है तो ईवीएम ठीक है, कोर्ट ठीक है और निर्वाचन आयोग ठीक है. 

नतीजे पक्ष में नहीं होते, तो ईवीएम खराब

मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, ””जब विपक्ष जीतता है, तो ईवीएम अच्छी होती है, चुनाव आयोग अच्छा होता है और अदालत अच्छी होती है। लेकिन जब नतीजे उनके पक्ष में नहीं जाते हैं, तो ईवीएम खराब होती हैं. महाराष्ट्र के लोग जानते हैं कि विपक्ष दोहरी भूमिका निभा रहा है कि ईवीएम खराब है, चुनाव आयोग खराब है। हम मजबूती, जोश और विकास के साथ चुनावों का सामना कर रहे हैं।”

शिंदे ने जीत का दावा करते हुए कहा कि हम अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में पहले से ज्यादा बड़ा जनादेश लेकर आएंगे. 

राशिद अलवी ने लगाया आरोप

बता दें कि कांग्रेस नेता राशिद अलवी ने महाराष्ट्र में चुनाव की तारीख के ऐलान होने से पहले कहा कि महाराष्ट्र में विपक्ष को दबाव बनाना चाहिए कि चुनाव बैलट पेपर कराए जाएं. नहीं तो महाराष्ट्र में भाजपा सरकार और निर्वाचन आयोग कुछ भी कर सकते हैं. अगर इजरायल पेजर और वॉकी-टॉकी के इस्तेमाल कर लोगों को मार सकता है तो फिर ईवीएम क्या चीज है.

चुनाव आयोग ने दिया जवाब

विपक्ष के आरोप लगाएं जाने के बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि जनता मतदान में भाग लेकर सवालों के जवाब देती है. जहां तक ईवीएम का सवाल है वह 100 फीसदी फूलप्रूफ है. 

यह भी पढ़ें: Bahraich Update: बहराइच में महौल बिगाड़ने की साजिश हुई नाकाम, योगी सरकार ने उठाए ये कदम