Haryana Assembly Elections: विनेश-बजरंग के कांग्रेस में शामिल पर बोले बृजभूषण- वो खिलाड़ियों का नहीं… कांग्रेस का आंदोलन था

Published
Haryana Assembly Elections
Haryana Assembly Elections

Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया शुक्रवार यानी 6 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हो गए। वहीं इस पर बीजेपी के पूर्व सांसद और पूर्व WFI के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह का बयान सामने आया है। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि 18 जनवरी 2023 में जब जंतर-मंतर पर धरना प्रारंभ हुआ था, तो मैंने पहले दिन कहा था कि यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं है।”

“पूरे आंदोलन में कांग्रेस शामिल थी”

भारतीय पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर पूर्व WFI अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह ने कहा, “18 जनवरी 2023 में जब जंतर-मंतर पर धरना प्रारंभ हुआ था तो मैंने पहले दिन कहा था कि यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं है, इसके पीछे कांग्रेस है। विशेषकर भूपेंद्र हुड्डा, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी। आज यह बात सच साबित हुई कि इस पूरे आंदोलन में जो हमारे खिलाफ षड्यंत्र के तहत किया गया उसमें कांग्रेस शामिल थी और इसका नेतृत्व भूपेंद्र हुड्डा कर रहे थे।”

“राजनीति के लिए आंदोलन कर रहे थे”

बृजभूषण ने कहा, ‘वो खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं था बल्कि वो कांग्रेस का आंदोलन था। अब ये स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस ने हमारे खिलाफ षड़यंत्र किया। मैं हरियाणा की जनता को कहना चाहता हूं कि बजरंग या विनेश ने लड़कियों के सम्मान के लिए आंदोलन नहीं किया था, बल्कि इन्होंने राजनीति (Haryana Assembly Elections) के लिए महिलाओं का इस्तेमाल किया और महिलाओं का अपमान किया। ये बेटियों के सम्मान के लिए नहीं, पर राजनीति के लिए आंदोलन कर रहे थे।’

“भगवान ने आपको उसी की सजा दी है”

हरियाणा खेल के क्षेत्र में भारत का सिरमौर है। और उन्होंने कुश्ती की गतिविधियों को लगभग 2.5 साल तक रोक दिया। क्या यह सच नहीं है कि बजरंग एशियाई खेलों में बिना ट्रायल के चले गए? मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं जो कुश्ती के विशेषज्ञ हैं। मैं विनेश फोगट से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई खिलाड़ी एक दिन में 2 भार श्रेणियों में ट्रायल दे सकता है? क्या वजन के बाद 5 घंटे के लिए ट्रायल रोके जा सकते हैं? आप कुश्ती नहीं जीते, आप धोखाधड़ी करके वहां गए थे। भगवान ने आपको उसी की सजा दी है।

भूपेंद्र हुड्डा जिम्मेदार

“मैं बेटियों का अपमान करने का दोषी नहीं हूं। अगर कोई बेटियों का अपमान करने का दोषी है, तो वह बजरंग और विनेश हैं। और जिसने इसकी पटकथा लिखी, भूपेंद्र हुड्डा इसके लिए जिम्मेदार हैं। अगर वे (भाजपा) मुझसे (हरियाणा चुनाव में प्रचार करने के लिए) कहेंगे, तो मैं जा सकता हूं। एक दिन कांग्रेस को इसका पछतावा होगा।”

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh News: MP के जबलपुर में सोमनाथ एक्सप्रेस के 2 डिब्बे पटरी से उतरे