Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख में हो सकता है बदलाव! मंगलवार को EC की बैठक

Published
Haryana Assembly Elections
Haryana Assembly Elections

Haryana Assembly Elections: सूत्रों की मानें, तो हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों में बदलाव हो सकता है। राजनीतिक दलों की गुहार पर मंगलवार को निर्वाचन आयोग की बैठक में इस विषय पर फैसला लिया जा सकता है। हरियाणा (Haryana Assembly Elections) में सभी 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होना है। बता दें कि हरियाणा में 1 अक्टूबर को वोट डाला जाएगा और 4 अक्टूबर को वोटों की गिनती की जानी है।

मंगलवार को हो सकता है नई तारीख का ऐलान

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की डेट में बदलाव करने की मांग की है। निर्वाचन आयोग के सूत्रों के अनुसार, मतदान 1 अक्टूबर की बजाय 7 या फिर 8 अक्टूबर को कराया जा सकता है। यदि ऐसा होता है तो मतगणना की डेट भी आगे बढ़ सकती है। इस बात की घोषणा चुनाव आयोग मंगलवार को कर सकता है।

BJP ने EC को लिखी थी चिट्ठी

बता दें कि हरियाणा BJP अध्यक्ष मोहल लाल बडोली ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कहा था कि उन्होंने कम मतदान होने के डर से 1 अक्टूबर की मतदान की तारीख को बदलने के लिए कहा था। उनका कहना है कि 1 अक्टूबर की मतदान की तारीख से पहले और बाद में कई छुट्टियां हैं, जिसके कारण कम मतदान हो सकता है, इसलिए तारीख में बदलाव कर दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: UP News: “दोगली सोच, चाल, चरित्र से जरूर सजग रहें”… मायावती ने कांग्रेस के ‘संविधान सम्मान समारोह’ पर किया पलटवार