CM सैनी के आरक्षण वाले फैसले पर भड़की BSP प्रमुख मायावती, जानें क्या कहा…

Published

Haryana CM Naib Singh Saini: हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने पद संभालते ही अनुसूचित जाति आरक्षण में कोटे के अंदर कोटे का फैसला लागू किया है. सीएम सैनी ने SC के उस फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है जिसमें अनुसूचित जाति के अंतर्गत सब-कैटिगरी बनाने की बात शामिल है. बता दें कि सीएम सैनी के इस फैसले पर बसपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती ने नाराजगी जाहिर की है.

दलित विरोधी ही नहीं, घोर आरक्षण विरोधी निर्णय

मायावती ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर लिखा, “हरियाणा की नई भाजपा सरकार (Haryana CM Naib Singh Saini) द्वारा एससी समाज के आरक्षण में वर्गीकरण को लागू करने अर्थात आरक्षण कोटे के भीतर कोटा की नई व्यवस्था लागू करने का फैसला दलितों को फिर से बांटने व उन्हें आपस में ही लड़ाते रहने का षड़यंत्र. यह दलित विरोधी ही नहीं बल्कि घोर आरक्षण विरोधी निर्णय है.

“हरियाणा सरकार को ऐसा करने से नहीं रोका”

उन्होंने कहा, हरियाणा सरकार को ऐसा करने से रोकने के लिए भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व के आगे नहीं आने से भी यह साबित है कि कांग्रेस की तरह बीजेपी भी आरक्षण को पहले निष्क्रिय व निष्प्रभावी बनाने और अन्ततः इसे समाप्त करने के षडयंत्र में लगी है, जो घोर अनुचित व बीएसपी इसकी घोर विरोधी है.

षड़यंत्र के विरुद्ध संघर्ष का नाम बीएसपी

वास्तव में जातिवादी पार्टियों द्वारा एससी-एसटी व ओबीसी समाज में ’फूट डालो-राज करो’ व इनके आरक्षण विरोधी षड़यंत्र आदि के विरुद्ध संघर्ष का ही नाम बीएसपी है. इन वर्गों को संगठित व एकजुट करके उन्हें शासक वर्ग बनाने का हमारा संघर्ष लगातार जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें: Satyendar Jain gets Bail: जेल से रिहा हुए सत्येंद्र जैन, बोले- “AAP इनकी भ्रष्ट दुकानदारी ना बंद कर दे इसलिए इन्होंने हमें जेल में डाला”