जो कहा वो किया, पीएम मोदी ने ‘छत्तीसगढ़ की बेटी’ से किया वादा निभाया, पत्र लिखकर आशीर्वाद दिया

Published

नई दिल्ली/डेस्क: वचन देने में तो प्रधानमंत्री बहुत ही माहिर खिलाड़ी हैं, यह बात पूरे देश को माननी पड़ेगी। और इन्हीं वचनों को PM मोदी हर हालत में पूरा करते हैं। आपको याद ही होगा की PM मोदी छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे जहां एक बेटी उनका स्केच लिए काफी देर से खड़ी थी। जब पीएम मोदी की नजर स्केच लेकर खड़ी उस बच्ची पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत कहा कि बेटी मैंने तुम्हारी ये तस्वीर देख ली है। तुम इतना बढ़िया काम करके लाई हो।

प्रधानमंत्री मोदी ने बच्ची से कहा कि, ‘मैं तुम्हें आशीर्वाद देता हूं, लेकिन बेटी थक जाओगी, तुम कब से खड़ी हो। ये पुलिस के जवानों से मैं कहता हूं कि तस्वीर बेटी देना चाहती है तो ले लीजिए और ये मुझ तक जरूर पहुंच जाएगी. बेटी अपना पता उस पर लिख देना। मैं तुझे जरूर चिट्ठी लिखूंगा।’

और अपने इस वादे को प्रधानमंत्री ने बखूबी निभाया भी और आकांक्षा को धन्यवाद दिया है। पीएम मोदी ने आकांक्षा को लिखी चिठ्ठी में कहा है कि उन्हें स्केच मिल गया है। साथ ही PM मोदी ने छत्तीसगढ़ के लोगों से मिले प्यार का जिक्र भी किया।

इस चिट्ठी में उन्होंने आकांक्षा के उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा कि भारत की बेटियां ही देश का उज्जवल भविष्य हैं। आपसे मिलने वाला यह स्नेह और अपनापन राष्ट्र की सेवा में मेरी ताकत है।

आपको बता दें कि कांकेर एक ऐसी जगह है जहां कांग्रेस का दबदबा माना जाता है। कांकेर जिले की तीनों सीट समेत कांकेर लोकसभा की सभी 8 सीट पर कांग्रेस का कब्जा है। ऐसे में पीएम मोदी की कांकेर में चुनावी सभा पार्टी के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है।

लेखक: करन शर्मा