शिमला माल रोड पर हुआ जोरदार धमाका, पुलिस कर रही जांच

Published

शिमला/हिमाचल प्रदेश: राजधानी शिमला के मिडिल बाजार में स्थित एक रेस्टोरेंट में सिलेंडर फटने का मामला सामने आया है। हादसे में 1 की मौत हो गई है जबकि 13 घायल हुए हैं। जिन्हें उपचार के लिए आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसा मिडल बाजार स्थित हिमाचली रसोई में पेश आया।

घटना मंगलवार शाम 7 बजे की है। यह रेस्टोरेंट माल रोड़ स्थित एक शो रूम के बिल्कुल नीचे है। शाम के समय जोर का धमाका हुआ। धमाका इतना जोर से हुआ कि साथ लगती 7 दुकानों को भी नुकसान हुआ है। जबकि रेस्टोरेंट पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस महानिदेशक

जिसके बाद अब ब्लास्ट की घटना को शक के दायरे से देखा जा रहा है। आज पुलिस महानिदेशक कुंडू खुद मौके पर पहुंचकर जांच कर रहे हैं साथ ही एसआईटी का गठन करने के निर्देश भी दे दिए है। इस मामले की हर एंगल से जांच करने को कहा है पुलिस द्वारा माल रोड का एक एरिया सील कर दिया है।फॉरेंसिक की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची है।

यदि यहां बड़ा धमाका होता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। गैस लीकेज ओर एक्सप्लोजन धमाके की वजह बताई जा रही है । पुलिस ने पूरा एरिया सील कर दिया है और दो दर्जन दुकाने बंद कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक धमाका इतनी जोर से हुआ कि उसकी आवाज माल रोड तक सुनाई दी।

DGP ने दी मामले की जानकारी

डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि, “शिमला ब्लास्ट  को लेकर SIT गठित की गई है  वह अपने नजरिए से जांच करेगी। बीते दिन हुए ब्लास्ट की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 13 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। यह ब्लास्ट मिडिल बाजार के शिव मंदिर के बिल्कुल साथ हुआ संजय कुंडू ने कहा कि शिमला एक पर्यटक स्थल भी है इस घटना को हल्के में नहीं लिया जा सकता है।”